PM मोदी को सबसे मुर्ख प्रधानमंत्री बताने पर Google पर FIR दर्ज़
PM मोदी को सबसे मुर्ख प्रधानमंत्री बताने पर Google पर FIR दर्ज़
Share:

बरेली : एक ओर जहाँ पूरा विश्व हमारे देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बुद्धि कौशल और साहसिक फैसलों की तारीफ करते नहीं थक रहा है, वहीं गूगल का सर्च इंजन उन्हें सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री बता रहा है. इस मामले में शाहजहांपुर के एक अधिवक्ता ने पीएम को सबसे मूर्ख बताए जाने को लेकर गूगल (सर्च इंजन) के खिलाफ मंगलवार को केस दर्ज करवाया है. वहीं, गुरुवार को हिंदू संगठनों ने भी इसके खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी है.

दरअसल हुआ यूँ कि शाहजहांपुर के वकील नंद किशोर उर्फ राजेश अवस्थी गूगल पर कोई खबर खोज रहे थे. तभी उन्हें दिखाई पड़ा कि सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखकर आ रहा है. इस पर उन्होंने तुरंत एसएसपी केबी सिंह को तहरीर दी . जिसमे उल्लेख किया कि हमारे पीएम के बारे में ऐसी जानकारी से न केवल देश की गरिमा का नुकसान हुआ, बल्कि मेरी भावनाएं आहत हुई हैं. गूगल ने अभद्र जानकारी सार्वजनिक करके प्रधानमंत्री का अपमान किया है, जबकि सर्वे का कोई विवरण नहीं है. मामला गंभीर होने और पीएम मोदी से जुड़ा होने के कारण एसएसपी ने केस दर्ज करने का आदेश दे दिया. सदर बाजार कोतवाली प्रभारी केके तिवारी ने सूचना प्रौद्योगिकी संशोधित अधिनियम 2008 की धारा 67 के तहत केस भी दर्ज कर लिया. इसी तरह गुरुवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर ऐसी ही तहरीर दी.

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन यह समझ नहीं आ रहा है कि मामले में किसे आरोपित बनाया जाए. तहरीर में किसी का नाम नहीं है, हालांकि गूगल के सीईओ भारतीय मूल के सुंदर पिचई ही हैं. वहीं, इस मामले में जानकारों ने कहा कि पुलिस अगर सही से कार्रवाई करे तो सुंदर पिचई को आरोपों के संबंध में नोटिस जारी किया जा सकता है. साइबर सेल की मदद से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें

गूगल पिक्सल कैशबैक ऑफर इन बैंको से ले !

पीएम मोदी दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हुए रवाना, होगा रिश्तों का पुनरीक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -