पीएम मोदी दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हुए रवाना, होगा रिश्तों का पुनरीक्षण
पीएम मोदी दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हुए रवाना, होगा रिश्तों का पुनरीक्षण
Share:

नई दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिन के श्रीलंका दौरे पर रवाना हो गए हैं. वो बौद्ध कैलेंडर के सबसे खास दिन वेसक (वैशाख) दिवस पर होने वाले समारोह में शामिल होंगे. इस मौके पर पीएम ने कहा कि मेरी यह यात्रा दोनों देशों के मजबूत रिश्तों को बताती है. वहां समझौते नहीं रिश्तों का पुनरीक्षण होगा. इससे पूर्व गुरुवार को ही मोदी ने फेसबुक पर अपने दौरे की जानकारी दी थी.

पीएम मोदी ने एक फेसबुक पोस्ट में दो दिवसीय दौरे का विवरण का उल्लेख किया है. बता दें कि पीएम मोदी ने लिखा कि मैं आज से श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रहूंगा. यह दो सालों में मेरा (श्रीलंका का) दूसरा द्विपक्षीय दौरा है, जो हमारे मजबूत रिश्ते का प्रतीक है. प्रधानमंत्री ने लिखा, अपनी यात्रा के दौरान मैं 12 मई को कोलंबो में अंतर्राष्ट्रीय वेसाक दिवस समारोह में हिस्सा लूंगा, जहां मैं दिग्गज बौद्ध धर्म गुरुओं, बुद्धिजीवियों और धर्मशास्त्रियों से बातचीत करूंगा. पीएम मोदी ने कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के साथ इन समारोहों में हिस्सा लेना उनके लिए सम्मान की बात है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोलोंगो में उनकी यात्रा गंगरमैया मंदिर स्थित सीमा मलाका के दौरे शुरू होगी, जहां वे पांरपरिक दीप प्रज्जवलन समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री, श्रीलंका में भारत की मदद से बने डिकोया हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के अलावा वहां वह भारतीय मूल के तमिल समुदाय से बातचीत करेंगे. इस मौके पर प्रधान मंत्री ने वर्ष 2015 के अपने पिछले श्रीलंका दौरे का स्मरण भी किया.

यह भी देखें

PM मोदी से ज्यादा विदेश दौरे पर गए मनमोहन : अमित शाह

परमाणु परीक्षण को लेकर PM मोदी ने की पूर्व PM अटल बिहारी के कदम की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -