केजरीवाल सरकार की सबसे बड़ी जीत, कोरोना को लेकर दी गुड न्यूज
केजरीवाल सरकार की सबसे बड़ी जीत, कोरोना को लेकर दी गुड न्यूज
Share:

राजधानी में कोविड 19 संक्रमण के मामले भले ही 1 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है, किन्तु  दिल्ली के लिए इस परिस्थिति को लेकर एक बहुत ही अच्छी सूचना है। कोविड 19 से सबसे बुरी तरह संक्रमित प्रदेशों और केंद्रशासित राज्यों में दिल्ली एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां बीते एक सप्ताह से ऐक्टिव केसों की तादाद में कमी आई है. 

दिग्विजय सिंह बोले- अगर मोदी के खिलाफ खड़े राहुल का समर्थन नहीं कर सकते, तो कांग्रेस में क्यों हैं ?

3 जुलाई को राजधानी में ऐक्टिव मामलों की संख्या 26,304 थी. जो 10 जुलाई की प्रातह 18 प्रतिशत घटकर 21,567 पर आ गए. विशेष बात यह है कि इसी समय के दौरान राष्ट्रीय स्तर ऐक्टिव केसों की संख्या में 21.7 फीसद का इजाफा हुआ है. एक सप्ताह पहले के मुकाबले भारत में ऐक्टिव केसों की तादाद में करीब 50 हजार की इजाफा हुआ है. 

24 घंटों में बढ़ा संक्रमण, जानिए किस जगह पर कितने है केस

राजधानी के अलावा हरियाणा और तमिलनाडु में भी ​परिस्थित में सुधार हुआ है. यहां ऐक्टिव मामले घटे तो नहीं हैं, किन्तु उनके बढ़ने की दर राष्ट्रीय स्तर पर कम है. दूसरी ओर, महाराष्ट्र में ऐक्टिव मामलों के बढ़ने की अनुपात राष्ट्रीय औसत के ही नजदीक है। साथ ही, बीते एक सप्ताह के आंकड़ों को देखें तो 6 प्रदेश ऐसे हैं जहां ऐक्टिव मामलों में इस समय 50 फीसद से अधिक इजाफा हुआ है. बीते एक सप्ताह में कर्नाटक में ऐक्टिव केस 89 फीसद बढ़े हैं, जो बड़े प्रदेशों में सबसे अधिक इजाफा है। असम और ओडिशा में भी एक सप्ताह में कोरोना के ऐक्टिव केस में 80 फीसद से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. वही, बिहार की करें तो यहां ऐक्टिव मामलों का प्रतिशत 69 हैं। उत्तरप्रदेश और राजस्थान में भी एक सप्ताह में इनमें 50 फीसद से थोड़ी अधिक की बढ़ोतरी हुई है.

नागपंचमी 2020 : इस विधि से करें नाग देवता का पूजन, जानिए शुभ मुहूर्त

देश के इस शहर में इस '4 लाख रुपए' का फेस मास्क, जानिए क्या है ख़ास

इस कारण आज दुनिया के सबसे ताकतवर नेता हैं पीएम मोदी, जानिए सफलता का राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -