24 घंटों में बढ़ा संक्रमण, जानिए किस जगह पर कितने है केस
24 घंटों में बढ़ा संक्रमण, जानिए किस जगह पर कितने है केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में शनिवार को भी एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. देश में पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 27 हजार से अधिक केस सामने आए और इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले शनिवार को 8 लाख के आंकड़े को पार पहुंच गया है. यह लगातार 8 दिन है जब देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 22,000 से अधिक हो चुका है. 

मिली जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे अद्यतन किए गए आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 519 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 22,हजार से अधिक हो गया है. वहीं इस बात का पता चला है कि शनिवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 8,20,916 हो गए जिनमें से 2,83,407 लोगों का इलाज किया जा रहा है और 5,15,385 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं. जंहा इस बारें में इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि करीब 62.78 प्रतिशत मरीज इस वायरस से जंग जीत चुके है.

हम बता दें कि बीते 24 घंटे में संक्रमण से हुईं 519 मौतों में से 226 महाराष्ट्र में, 64 तमिलनाडु में, 57 कर्नाटक में, 42 दिल्ली में, 27 उत्तर प्रदेश और और पश्चिम बंगाल में 26 लोगों की जान जा चुकी है. इनके अलावा आंध्र प्रदेश में 15 लोगों की, गुजरात में 14, तेलंगाना में आठ और राजस्थान में 6 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिया है. असम और जम्मू कश्मीर में पांच लोगों की, बिहार, मध्यप्रदेश, ओडिशा और पंजाब में चार-चार लोगों की, हरियाणा और पुदुचेरी में तीन-तीन तथा दो लोगों की मौत छत्तीसगढ़ में हुई है.

दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, यूनिवर्सिटी की होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द

राजस्थान में दो बड़े भाजपा नेता गिरफ्तार, गहलोत सरकार को गिराने की साजिश करने का आरोप

अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने रोशन किया माता-पिता का नाम, 12वीं बोर्ड में हासिल किए इतने अंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -