देश के इस शहर में बिक रहा '4 लाख रुपए' का फेस मास्क, जानिए क्या है ख़ास
देश के इस शहर में बिक रहा '4 लाख रुपए' का फेस मास्क, जानिए क्या है ख़ास
Share:

सूरत: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद सरकार द्वारा फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया. ऐसे में सूरत में एक ज्वैलरी शॉप में हीरे लगे हुए मास्क बाजार में उतारे हैं. इसकी कीमत 1.5 लाख से 4 लाख के बीच बताई जा रही है. ज्वैलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी के मुताबिक, उन्हें यह आइडिया उस वक़्त आया, जब एक ग्राहक उनके पास आया और उसने दूल्हा-दुल्हन के लिए यूनिक मास्क की डिमांड  की.

चोकसी ने ANI को बताया कि लॉकडाउन के बाद एक कस्टमर हमारी शॉप में आया, जिसके घर पर शादी थी. उसने दूल्हे और दूल्हन के लिए यूनिक मास्क दिखाने के लिए कहा. हमने अपने डिजाइनरों को मास्क तैयार करने का जिम्मा सौंपा, जिसे बाद में ग्राहक ने खरीदा भी. इसके बाद हमने मास्क की एक वाइड रेंज तैयार की, जिनकी लोगों को आने वाले दिनों में आवश्यकता होगी. इन मास्क को तैयार करने के लिए सोने के साथ प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का प्रयोग किया गया है.

उनके मुताबिक, इन मास्क में का कपड़ा सामग्री का उपयोग सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन मास्क से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा होने पर बाहर भी निकाला जा सकता है और इनका इस्तेमाल दूसरे ज्वैलरी आइटम्स को बनाने के लिए किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि "अमेरिकी हीरे के साथ येलो गोल्ड का उपयोग करके जो मास्क तैयार किया गया है, उसकी कीमत 1.5 लाख रुपए है. एक दूसरा मास्क जो व्हाइट गोल्ड और रीयल डायमंड से बना है, वह 4 लाख रुपए का है."

कोरोना कवच बीमा पालिसी को मिली 29 कंपनियों की मंजूरी, 5 लाख तक रहेगी बीमा राशि

प्रतिबंध के बावजूद धधके ईंट-भट्ठे, एनजीटी ने लगाई फटकार

गौ-हत्या करने वालों की खैर नहीं, एक और राज्य में पारित होगा विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -