इन कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा 90,000 रुपए तक का फायदा
इन कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा 90,000 रुपए तक का फायदा
Share:

पटना: केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पूर्व ही तोहफा प्राप्त हो सकता है. दरअसल, सरकार मार्च माह में ही केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) का महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने की घोषणा कर सकती है. ऐसे में कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होना पक्का है. इसका लाभ 1 करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों एवं पेंशनर्स (Pensioners) को प्राप्त होगा. 

आपको बता दें कि जनवरी 2022 के लिए महंगाई भत्ते (Dearness allowance) की घोषणा होना है. महंगाई भत्ते (DA Hike) में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. ऐसे में 16 मार्च को इस पर मुहर लग सकती है. श्रम मंत्रालय के मुताबिक, दिसंबर 2021 में All India Consumer Price Index for Industrial Workers (AI CPI-IW) की संख्या 125.4 पर पहुंची थी. इससे कर्मचारियों के DA में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी पक्की है. इससे 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत DA प्राप्त होगा. कर्मचारियों को मार्च में ही इसका भुगतान किया जा सकता है.

वही इसको लेकर JCM सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई के अनुपात में रुपया प्रपात होना चाहिए. सरकार ने अभी तक एरियर को लेकर हालात स्पष्ट नहीं किए है. ऐसे में 3 प्रतिशत DA की घोषणा होती है तो निश्चित तौर पर राहत की बात है. यदि किसी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 30 हजार रुपए माह है तो इससे उसका वेतन  900 रुपए महीना बढ़ेगा. सालाना आधार पर देखें तो सीधे उनकी ग्रॉस सैलरी में 10,800 रुपए बढ़ जाएंगे. मंत्रिमंडल सचिव स्‍तर के अधिकारीयों का वेतन 7500 रुपए महीना बढ़ेगा. 

Ind Vs WI: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की दूसरी जीत, वेस्ट इंडीज को 155 रनों से दी करारी मात

Paytm पर RBI का बड़ा एक्शन, अब ये काम नहीं कर पाएगी पेमेंट एप

ये कपड़े पहनकर ही महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पूजन कर सकेंगे भक्त, नियमों के पालन में हुई सख्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -