छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज
छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कॉलेज विद्यार्थियों (MP College Student) के लिए अच्छी खबर है। राज्य में शीघ्र 24 नए प्राइवेट कॉलेज (MP Private College) खोले जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारियां कर ली है तथा शीघ्र NOC जारी करने की तैयारी में है। नए सत्र से विद्यार्थी इन नए कॉलेजों में प्रवेश ले सकेंगे। इसके अतिरिक्त लगभग 21 कालेजों ने नए कोर्स तथा 72 कालेजों ने नए संकाय आरम्भ करने की विभाग से मंजूरी मांगी है, जिन्हें भी जल्द अनुमति दी जा सकती है।

दरअसल, भिन्न-भिन्न जिलों से 30 संस्थाओं ने उच्च शिक्षा विभाग से नए कॉलेज खोलने की इजाजत मांगी थी, इसके लिए प्रस्ताव भेजे थे। विभाग ने इस प्रस्तावों में से 24 को चुना है तथा 6 की मांग को दस्तावेज पूरे ना होने पर खारिज कर दिया है। विभाग अब नए सत्र 2022-23 से पहले इन्हें NOC जारी करने की तैयारी है।

वही नए कॉलेजों को खोलने की मंजूरी में भोपाल से 6 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से 3 को मान्य कर दिया गया है, इन्हें विभाग से शीघ्र ही NOC प्राप्त हो सकती है, जिन्हें बरकतउल्ला विवि (बीयू) से संबद्धता लेना होगी। चुंकी नए कॉलेज, नया संकाय, नया विषय या फिर सीटों में बढोत्तर करने के लिए विवि मापदंडों का पालन कराने निरीक्षण करती है। इसमें विभाग की ओर से एक सदस्य सम्मिलित किया जाएगा, जो सभी मानको पर खरा उतरने के पश्चात् ही इसे अनुमति देता है।

देवघर रोप वे हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को ये कंपनी देगी 25 लाख रुपये

बाहर खेल रही थी 6 वर्षीय बच्ची, तभी कुत्ते ने किया हमला, और फिर जो हुआ उसे देख सिहर उठेंगे आप

फ़ोन में कैद हुआ मौत का दर्दनाक वीडियो, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -