गोगो और पेपर की बिक्री पर लगा प्रतिबंध, सभी दुकानदारों को आदेश जारी, बड़े एक्शन की तैयारी
गोगो और पेपर की बिक्री पर लगा प्रतिबंध, सभी दुकानदारों को आदेश जारी, बड़े एक्शन की तैयारी
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस ने नशे के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले गोगो और रोलिंग पेपर पर प्रतिबंध लगा दिया है। चरस-गांजा पीने के लिए पेपर का उपयोग होता है। पुलिस ने गोपनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए ये आदेश जारी किया है। पुलिस आयुक्त ने बाकायदा धारा 144 के तहत आदेश जारी करते हुए तमाम थानों को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

पुलिस आयुक्त मकरंद देऊस्कर ने बताया है कि, गोगो, रोलिंग पेपर, स्मोकिंग कोन, परफेक्ट रोल का धड़ल्ले से उपयोग हो रहा है। लोगों को पान की दुकान, चाय के ठेलों पर ही आसानी से ये चीज़ें मिल जाती हैं। पुलिस कमिश्नर ने नशे पर रोक लगाने के इरादे से पेपर की खरीदी बिक्री पर पाबन्दी लगा दी है। पुलिस कमिश्नर देऊस्कर ने कहा है कि सभी दुकानदारों को आदेश की जानकारी दे दी गई है। चारों जोन के DCP, क्राइम ब्रांच और इंटेलिजेंस को भी अलर्ट कर दिया गया है। दुकानदारों को एक दिन की मोहलत दी गई है। मंगलवार से पुलिस एक्शन लेगी, यदि किसी पान की दुकान, गुमटी, चाय के ठेलों पर प्रतिबंधित सामग्री मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों के अनुसार, शहर में होने वाली लूट, चोरी की घटनाओं में अरेस्ट अधिकतर मामलों में नशेड़ी ही निकलते है। पूछताछ में वारदात भी नशे के लिए करना ही कबूल करते है। इन अपराधियों के द्वारा ही नशा और नशे की सामग्री खरीदने के बारे में बताया जाता है। इसके अलावा नशे के चलते होने वाले अपराधों से समाज का हर तबका परेशान है। विभिन्न सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि भी इस सम्बन्ध में चिंता जता चुके हैं और पुलिस को सूचित करते रहे हैं। साथ ही कमिश्नर को इंटेलिजेंस द्वारा भी नशे की सामग्री के बारे में इनपुट मिलती रही है। आयुक्त ने बताया कि, इस साल ब्राउन शुगर के 65 केस, एमडी के 8, चरस के 4, गांजा के 7, स्मैक का एक मामला दर्ज किया है। शहर में कुल चार करोड़ से अधिक का ड्रग कारोबार हुआ है।

माँ की बात सुन घबराई अंकिता लोखंडे, दामाद विक्की से भी कीं सीरियस बातें

आर्केस्ट्रा में काम करते करते हो गया प्यार, 2 साल तक साथ रहने के बाद अब 2 लड़कियों ने रचाया 'समलैंगिक विवाह'

बिग बॉस के घर से बाहर निकलते ही इस कंटेस्टेंट पर भड़के अउरा, बोले- 'उसकी शक्ल भी नहीं देखना चाहता हूं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -