'स्वच्छता अभियान' में शामिल हुए गोवा CM प्रमोद सावंत, की मंदिर परिसरों की सफाई
'स्वच्छता अभियान' में शामिल हुए गोवा CM प्रमोद सावंत, की मंदिर परिसरों की सफाई
Share:

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने आज गुरुवार को 'स्वच्छता अभियान' के तहत उत्तरी गोवा के सखाली निर्वाचन क्षेत्र में मंदिर परिसर की सफाई की। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले देश भर के मंदिरों में स्वच्छता गतिविधियां चलाने की अपील की। बाद में मीडिया से बात करते हुए, प्रमोद सावंत ने कहा कि उनकी सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सरकारी कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। 

उन्होंने कहा कि, हमने सखाली निर्वाचन क्षेत्र के सभी मंदिरों में सफाई अभियान शुरू कर दिया है। गोवा सीएम सावंत ने कहा, सरकार ने 22 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को सभी धार्मिक स्थलों पर 22 जनवरी तक सफाई अभियान शुरू किया, जब देश अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का गवाह बनेगा। पिछले हफ्ते, पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान के तहत महाराष्ट्र के नासिक में कालाराम मंदिर के परिसर की सफाई की थी।

उधर, भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की औपचारिक स्थापना की अध्यक्षता करेंगे। इससे पहले, शुक्रवार को पीएम मोदी ने अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिवसीय विशेष 'अनुष्ठान' (अनुष्ठान) की घोषणा की थी।

22 जनवरी को देशभर के सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी ! राम मंदिर कार्यक्रम के चलते केंद्र सरकार ने किया ऐलान

बंगाल पुलिस ने कालीघाट समिति को नहीं दी राम मंदिर कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट की अनुमति, कोलकाता हाई कोर्ट तक पहुंची बात

'मुझे अरेस्ट करना चाहती है भाजपा, ताकि मैं लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकूँ..', केजरीवाल ने चौथे नोटिस को भी किया नज़रअंदाज़, जाएंगे गोवा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -