22 जनवरी को देशभर के सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी ! राम मंदिर कार्यक्रम के चलते केंद्र सरकार ने किया ऐलान
22 जनवरी को देशभर के सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी ! राम मंदिर कार्यक्रम के चलते केंद्र सरकार ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: आस्थाओं के सैलाब और कर्मचारियों के अनुरोधों के जवाब में, भारत सरकार ने 22 जनवरी को सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद करने की घोषणा की है। यह निर्णय अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में लिया गया है, जो राम लला की मूर्ति की प्रतिष्ठा का प्रतीक है। 

राम लला के लिए प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी, 2024 को होने वाला है और सरकार की कोशिश राष्ट्रव्यापी समारोहों में कर्मचारियों की भागीदारी को सुविधाजनक बनाना है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी एक ज्ञापन में निर्दिष्ट किया गया है कि 'अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को पूरे भारत में मनाई जाएगी। कर्मचारियों को समारोह में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। 

यह निर्णय इस आयोजन के सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व की सरकार की मान्यता को दर्शाता है, जिससे कर्मचारियों को अयोध्या राम मंदिर में राम लला की मूर्ति के अभिषेक से जुड़े समारोहों में शामिल होने की अनुमति देकर एक समावेशी वातावरण को बढ़ावा मिलता है।

बंगाल पुलिस ने कालीघाट समिति को नहीं दी राम मंदिर कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट की अनुमति, कोलकाता हाई कोर्ट तक पहुंची बात

'मुझे अरेस्ट करना चाहती है भाजपा, ताकि मैं लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकूँ..', केजरीवाल ने चौथे नोटिस को भी किया नज़रअंदाज़, जाएंगे गोवा !

'जमा मस्जिद परिसर से अवैध मदरसा हटाने की मांग..', याचिका पर केंद्र और कर्नाटक सरकार को हाई कोर्ट का नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -