'मुझे अरेस्ट करना चाहती है भाजपा, ताकि मैं लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकूँ..', केजरीवाल ने चौथे नोटिस को भी किया नज़रअंदाज़, जाएंगे गोवा !
'मुझे अरेस्ट करना चाहती है भाजपा, ताकि मैं लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकूँ..', केजरीवाल ने चौथे नोटिस को भी किया नज़रअंदाज़, जाएंगे गोवा !
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाले में चौथी बार ED के समन से बचने के बाद गुरुवार को जाँच एजेंसी को पत्र लिखा है। केजरीवाल ने समन को "राजनीतिक प्रतिशोध" करार दिया और लोकसभा चुनाव से ठीक दो महीने पहले ED द्वारा भेजे गए नोटिस के समय पर सवाल उठाया। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाया कि भाजपा उन्हें गिरफ्तार कराने की कोशिश कर रही है, ताकि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न कर सकें। 

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले जब केजरीवाल को दूसरा समन भेजा गया था, तब भी उन्होंने चुनाव प्रचार का हवाला दिया था, उस समय विधानसभा चुनाव चल रहे थे। तब ED के सामने पेश होने वाले दिन ही सीएम केजरीवाल मध्य प्रदेश में प्रचार करने पहुँच गए थे, जबकि वे राज्य में न तो पहले कभी प्रचार करने आए थे और न ही बाद में। ED के तीसरे समन पर केजरीवाल ध्यान-योग करने के लिए 10 दिवसीय विपश्यना शिविर में चले गए। अब चौथे समन पर उनका कहना है कि, वो लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकें, इसलिए उन्हें जानबूझकर इस समय समन भेजा गया है, हालाँकि गौर करने वाली बात ये है कि अभी तक चुनावों की तारीखें भी सामने नहीं आईं हैं। 

केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा है कि, "ED ने आज मुझे चौथा नोटिस भेजा और मुझे 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने के लिए कहा। ये चार नोटिस अवैध और अमान्य हैं। जब भी ED द्वारा ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं, तो उन्हें अदालत द्वारा खारिज कर दिया जाता है। ये नोटिस सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं हैं। इस मामले में 2 साल से जांच हो रही है, लेकिन उनसे कुछ भी बरामद नहीं हुआ। मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ED को भाजपा चला रही है। उनका इरादा मुझे गिरफ्तार करने का है, ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं।"

केजरीवाल ने जांच एजेंसी को लिखे अपने पत्र में कहा कि उनके खिलाफ समन राजनीतिक था, उन्होंने दोहराया कि यह कृत्य उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में प्रचार करने से रोकने के लिए किया गया था। केजरीवाल ने आगे सवाल किया कि जब ED ने कहा था कि वह शराब नीति घोटाले में आरोपी नहीं हैं तो समन भेजने का क्या मतलब है ? मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि, “अरविंद केजरीवाल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को गोवा के लिए रवाना होने वाले हैं।” उन्होंने कहा था कि दिल्ली सीएम आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में पार्टी की तैयारियों का आकलन करेंगे।

वहीं, लगातार ED के सामने पेश होने से बच रहे केजरीवाल पर भाजपा ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल एक भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं, मगर कानून जल्द ही उन तक पहुंच जाएगा। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि, 'सीएम केजरीवाल एक भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं, लेकिन कानून जल्द ही उन तक पहुंच जाएगा। जिस दिन ED उनके टालमटोल वाले व्यवहार का संज्ञान लेगी और सीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी, तब आम आदमी पार्टी (AAP) पीड़ित कार्ड खेलना शुरू कर देगी।' गौरतलब है कि केजरीवाल अब तक तीन समन - 2 नवंबर, 22 दिसंबर और 3 जनवरी को 'अवैध और राजनीति से प्रेरित' बताते हुए नजरअंदाज कर चुके हैं।

'जमा मस्जिद परिसर से अवैध मदरसा हटाने की मांग..', याचिका पर केंद्र और कर्नाटक सरकार को हाई कोर्ट का नोटिस

कब खुलेगा ज्ञानवापी का सील्ड वजूखाना ? हिन्दू-मुस्लिम पक्ष ने बैठक में ले लिया फैसला

31 साल पहले छात्र के रूप में की थी कारसेवा, आज राम मंदिर को देखकर खुश हैं IPS राजा बाबू, बताया रिटायरमेंट के बाद का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -