GMC ने प्राइम मिनिस्टर केयर फंड के तहत ऑक्सीजन प्लांट किया लॉन्च
GMC ने प्राइम मिनिस्टर केयर फंड के तहत ऑक्सीजन प्लांट किया लॉन्च
Share:

कठुआ: केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री और पीएमओ डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा है कि भारत सरकार ने कोविड-19 और अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए कई उपाय किए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को कठुआ के सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्थापित नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया. ऑक्सीजन प्लांट पीएम केयर्स फंड के माध्यम से स्थापित किया गया है और कठुआ में स्थापित होने वाला चौथा ऑक्सीजन प्लांट है। इस ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 1000 एलपीएम (लीटर प्रति मिनट) है। कम से कम समय में संयंत्र को स्थापित करने के लिए डीआरडीओ, एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी और मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को शामिल किया गया था।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के समय हमें जो कमी का सामना करना पड़ा था, उसे देखते हुए पीएम केयर्स के तहत स्थापित यह चौथा प्लांट है। अगर कोई स्थिति फिर से आती है, तो हमारे पास अब पर्याप्त स्रोत होंगे और यहां के लोगों को दूसरे स्थानों पर नहीं भागना पड़ेगा डॉ. जितेंद्र अब हर पहलू में नेतृत्व कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने कोविड टीकाकरण में अग्रणी भूमिका निभाई है। यह उन चिकित्सा कर्मचारियों के समर्पण से संभव हुआ है जो पहुंच रहे हैं सभी बाधाओं का सामना कर रहे जरूरतमंदों के लिए।

देश के इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ अलर्ट

भारत की अध्यक्षता में अफ़ग़ान-तालिबान मुद्दे पर हुई UNSC की बैठक, छलका अफ़ग़ानियों का दर्द

अफगानिस्तान में फंसे लोगों के लिए भारत ने शुरू की नई सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -