'बंगाल अगला कश्मीर बनेगा, ममता वही कर रही जो...', कश्मीर फाइल्स देखकर भावुक हुए गिरिराज सिंह
'बंगाल अगला कश्मीर बनेगा, ममता वही कर रही जो...', कश्मीर फाइल्स देखकर भावुक हुए गिरिराज सिंह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार की सच्ची घटनाओं पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) देखने के बाद भावुक मन से कहा कि इस फिल्म को गाँवों की चौपालों तक दिखाया जाना चाहिए। उन्होंने इस फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यदि ये फिल्म नहीं बनती तो कोई सच्चाई जान ही नहीं पाता। आज पूरे देश के हालात कश्मीर से कम नहीं है। बंगाल में इस वक़्त ममता बनर्जी वही कर रही हैं, जो उस वक़्त (1990 में) कश्मीर के राजनेता कर रहे थे।

 

थिएटर से बाहर निकलते वक़्त गिरिराज सिंह बेहद भावुक नज़र आए। उन्होंने भारी आवाज में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, 'यह फिल्म नहीं होती तो देश सच्चाई को नहीं जान पाता। अखबारों में पढ़ा था। ऐसा भी नहीं कि हम 90 के दशक में बहुत छोटे थे। कश्मीर में जो हुआ है। जिन्होंने यह फ़िल्म बनाई है, उसे गाँव-गाँव तक दिखाया जाना चाहिए।' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, 'जो लोग आज ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रतिबंधीत करने की बात कर रहे हैं वे देश को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। इसे गाँव की चौपाल तक दिखाना चाहिए। मैं आज कह रहा हूँ कि आज ममता बनर्जी की वही भूमिका है, जो कभी कश्मीर में राजनेताओं का था।' बता दें कि 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य से भी बड़ी संख्या में पलायन हुआ था, उपद्रवियों ने भाजपा समर्थकों, खास कर हिन्दुओं पर चुन-चुनकर हमले किए थे और उनकी हत्याएं की गई थी, यहाँ तक की महिलाओं के बलात्कार भी उसी तरह हुए थे, जैसे 1990 में कश्मीर में हुए थे। फ़िलहाल, CBI बंगाल में हुई हिंसा की जांच कर रही है और कलकत्ता हाई कोर्ट इसकी सुनवाई कर रहा है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, 'यदि बंगाल के हिन्दू अपने अस्तित्व की लड़ाई नहीं लड़े, तो बंगाल अगला कश्मीर होगा। देश में कट्टरवादिता से ख़तरा है। हमें मुसलमानों से खतरा कम है, मुस्लिम कट्टरपंथियों से अधिक खतरा है। बता दें कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ये फिल्म देखने के बाद उस इकोसिस्टम को फटकार लगाई थी, जो इसका विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि जो लोग हमेशा ‘अभिव्यक्ति की आज़ादी’ के झंडे लेकर घूमा करते थे, वो अब पूरी तरह बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म का तथ्यों के आधार पर, कला के आधार पर, उसकी विवेचना करने की जगह उसकी बदनामी के लिए कोशिशें की जा रही हैं। पीएम mod ने कहा था कि ये पूरा का पूरा इकोसिस्टम कोई सत्य उजागर करने की हिम्मत करे, तो उसके साथ ऐसा ही करता है।

अब फेसबुक-ट्विटर पर भड़कीं सोनिया गांधी, सोशल मीडिया पर लगा दिया गंभीर आरोप

अप्रैल की इस तारीख तक मध्य प्रदेश में नहीं होंगे पंचायत चुनाव, जानिए क्या है वजह?

साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान, बोली- 'भारत के साथ-साथ विदेश से भी मिल रही है जान से मारने की धमकियां'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -