जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर कही ये बात
जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर कही ये बात
Share:

जैसे ही कोरोना मामलों में दुनिया भर में कोई उछाल आता है, वैसे ही स्थिति से निपटने के लिए नेताओं को तनाव की स्थिति में देखा जाता है। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले "दिन और सप्ताह" यह निर्धारित करेंगे कि देश कोरोनोवायरस महामारी के साथ कैसे सामना करेगा इस सर्दी जर्मनी के कोरोनावायरस की संख्या में वृद्धि जारी है, मुख्य रूप से महानगरीय क्षेत्रों में। मैर्केल ने कहा कि उनकी "सर्वोच्च प्राथमिकता" सार्वजनिक जीवन और अर्थव्यवस्था को उन उपायों पर वापस नहीं लाती है जो वसंत में वायरस को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक थे। मर्केल ने नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "अगर कोई संगठन इसके लायक है, तो यह निश्चित रूप से उनमें से एक है।" वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा करने के लिए दोपहर में वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा जर्मनी के सबसे बड़े शहरों के 11 मेयरों के साथ मर्केल ने मुलाकात की। देश ने कोरोनोवायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए व्यापक पट्टिकाएं जीती हैं जब यह पहली बार टूट गया था, लेकिन अब क्या करना है। बर्लिन के मेयर माइकल म्यूलर ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि बड़े समूहों को दरकिनार करना पड़ा और लोगों को अन्य चीजों के अलावा सार्वजनिक परिवहन पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

वही जर्मनी के रोग नियंत्रण केंद्र, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने शुक्रवार रात भर में कोरोनोवायरस के 4,516 नए मामले दर्ज किए और कई शहर अब प्रति 100,000 निवासियों में 50 नए संक्रमणों के गंभीर चेतावनी स्तर तक पहुंच गए हैं। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के अनुसार बर्लिन का आंकड़ा 51 प्रति 100,000 निवासियों पर था, जबकि ब्रेमेन 53.9 पर था, और कोलोन और एसेन क्रमशः 49.8 और 48.4 प्रति 100,000 के करीब थे। कुल मिलाकर, जर्मनी ने 9,589 मौतों के साथ 314,660 कोरोनोवायरस मामलों की गिनती की है, एक चौथाई ब्रिटेन का और एक तिहाई इटली का है।

यूएस प्रेज़ नहीं ले रहा है अब कोई कोरोनोवायरस से ठीक होने वाली दवा

अपने पक्के दोस्त 'चीन' को पाक ने दिया झटका, TikTok पर लगाया बैन

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर कंगना रनौत ने मारा दीपिका पादुकोण को ताना, साझा किया ये वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -