यूएस प्रेज़ नहीं ले रहा है अब कोई कोरोनोवायरस से ठीक होने वाली दवा
यूएस प्रेज़ नहीं ले रहा है अब कोई कोरोनोवायरस से ठीक होने वाली दवा
Share:

हाल ही में ट्रम्प कोरोना संक्रमित हो गए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोरोनावायरस के लिए उनका फिर से टेस्ट किया गया है और यह वायरस के "या तो नीचे या नि: शुल्क" है। फॉक्स न्यूज के योगदानकर्ता डॉ. मार्क सेगल के साथ एक साक्षात्कार में व्हाइट हाउस के लॉन से बोलते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें "हर दो दिन" का परीक्षण किया गया है और वह यह अब एक स्तर पर है।"

पिछले सप्ताह के अंत में अस्पताल से मुक्त होने वाली अपनी पहली टेलीविजन साक्षात्कार पोस्ट में, ट्रम्प ने कहा कि वह "बहुत मजबूत" महसूस करते हैं और शुक्रवार को दिन में पहले की तरह कोई दवा नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले कि वह वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में गए, उन्हें मजबूत महसूस नहीं हुआ, सांस लेने में भी दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अस्पताल में परीक्षणों में कुछ फेफड़ों में समस्यां पाई गई। उन्होंने यह भी कहा कि वह वायरस के साथ दूसरों की मदद करने के लिए प्लाज्मा दान करने के लिए तैयार होंगे।

व्हाइट हाउस ने कहा कि 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में ट्रम्प का अस्पताल में भर्ती होना एहतियाती था और उनके लक्षण हल्के थे। ट्रम्प ने अपनी पुनर्प्राप्ति का श्रेय रेजिनॉन फार्मास्यूटिकल्स इंक द्वारा बनाई गई एक प्रयोगात्मक एंटीबॉडी दवा को दिया। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक इलाज नहीं है, लेकिन उन जैसे प्रायोगिक एंटीबॉडी दवाओं का परीक्षण किया जा रहा है। उनका उद्देश्य प्रतिरक्षा प्रणाली को कोरोनावायरस से लड़ने में मदद करना है। हालांकि, वे अभी भी परीक्षण के चरण में हैं और उनकी सुरक्षा और प्रभावशीलता अभी तक ज्ञात नहीं है।

अपने पक्के दोस्त 'चीन' को पाक ने दिया झटका, TikTok पर लगाया बैन

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर कंगना रनौत ने मारा दीपिका पादुकोण को ताना, साझा किया ये वीडियो

यूएस प्रेज़ ट्रम्प ने अपनी पहली इन-पर्सन मीटिंग्स के लिए कसी अपनी कमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -