करी पत्ता के पैकेट में गांजे की तस्करी, Amazon पर 67% कमीशन लेने का आरोप

इंदौर: ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन के जरिए गाँजा की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। गाँजा की तस्करी आंध्र प्रदेश से करी पत्ता की आड़ में होती थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियों को अरेस्ट किया है। इसके साथ ही उनकी निशानदेही पर 20 किलोग्राम गाँजा भी बरामद किया है। बीते 4 महीने में आरोपियों ने अमेजॉन के माध्यम से 1,000 किलोग्राम गाँजा की ऑनलाइन सप्लाई की है, जिसकी कीमत तक़रीबन एक करोड़ 10 लाख रुपये है।

 

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के SP मनोज सिंह ने बताया कि, 'अमेजॉन द्वारा गाँजे की तस्करी पर कार्रवाई की गई है। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से गाँजा लाकर मध्य प्रदेश से अन्य जगहों पर 2-2kg का कन्साइनमेंट बनाकर भेजा जा रहा था। कल्लू नामक एक शख्स को भिंड के छिमका स्थित गोविंद ढाबा से गिरफ्तार किया गया है और पिन्टू नाम का जो ढाबा संचालक है, उसके नाम से भी अमेजॉन का कन्साइनमेंट आया था। हरिद्वार के निवासी मुकेश जायसवाल को वहाँ के पुलिस ने अभिरक्षा में लिया गया है।'

SP मनोज सिंह ने बताया कि प्रत्येक कन्साइनमेंट के लिए अमेजॉन द्वारा 67 फीसद की वसूली की जाती थी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अमेजॉन से जानकारी माँगी गई है और यदि उनकी संलिप्तता पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। कल्लू ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने अमेजॉन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बीते 4 महीने में 1 टन (1,000 किलोग्राम) गाँजा की तस्करी की है। आरोपी Babu Tax नाम से एक फर्म बनाकर इसे विशाखापत्तनम में अमेजॉन के सेलर के रूप में रजिस्टर्ड कराया था।

इस मामले पर अमेजॉन इंडिया की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। अमेजॉन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि, 'वर्तमान में हम जाँच कर रहे हैं कि विक्रेता की तरफ से नन-कम्पलाएंस का मामला तो नहीं है। हम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं और अधिकारियों तथा कानून प्रवर्तन एजेंसियों को जरुरी और पूर्ण सहयोग देंगे।' कंपनी ने कहा कि, 'हम उन उत्पादों की लिस्टिंग और बिक्री की इजाजत नहीं देते हैं, जिन्हें भारत में बेचने के लिए कानून के तहत बैन किया गया है।' पूछताछ के लिए पुलिस ने अमेजॉन के स्थानीय अधिकारी को तलब किया है।

गाजियाबाद में थूक लगाकर रोटी सेंकने का वीडियो वायरल, कोरोना फैला तो कौन होगा जिम्मेदार ?

दर्दनाक हादसा: ऑटो और ट्रक की भीषण टक्कर में गई 6 की जान

महिला ने पसंद से की दूसरी शादी, तो पंचायत ने ठोंक दिया ११ लाख का जुर्माना

 

Most Popular

- Sponsored Advert -