महिला ने पसंद से की दूसरी शादी, तो पंचायत ने ठोंक दिया ११ लाख का जुर्माना
महिला ने पसंद से की दूसरी शादी, तो पंचायत ने ठोंक दिया ११ लाख का जुर्माना
Share:

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक महिला ने दूसरी शादी की, तो पंचायत ने 11 लाख रुपये का जुर्माना ठोंक दिया. पंचों के इस तुगलकी फरमान के बाद अब पीड़िता ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है. पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को दुखड़ा सुनाते हुए आरोप लगाया कि तिलोकराम सहित समाज के पंच-पटेल ने जीना मुहाल कर दिया है.

पीड़िता के अनुसार, लगभग 18 माह पूर्व उसने दूसरी शादी की थी. पीड़िता के अनुसार, उसके पहले पति ने बेटी के साथ दुष्कर्म किया और इस मामले में वो जेल में है. बेटी के साथ बलात्कार के बाद उसने पहले पति से तलाक लेकर 18 महीने पहले अपनी मर्जी से दूसरा विवाह कर लिया. उसकी दूसरी शादी के बाद लगातार समाज के पंच और पटेल समाज दूसरी शादी पर ऊँगली उठा रहे थे. महिला ने कहा कि पिछले महीने की 17 तारीख को हमारे खिलाफ 35 से अधिक पंचों ने पंचायत बुलाई और हमें भी बुलाया और 11 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया गया.

पीड़िता के दूसरे पति ने भी पंच-पटेल पर जीना मुहाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारा जीना मुश्किल हो चुका है. हम 11 लाख रुपये नहीं भर पा रहे, इसलिए हमें समाज से बेदखल कर दिया गया है. हमारे घर पर कोई आ या जा नहीं सकता. इस सम्बन्ध में हमने 17 तारीख को ही सेड़वा थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी, मगर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई, जिसके बाद हमने बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक के समक्ष अपनी बात रखी है. हमें जान का भी खतरा है.

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

नेपाल में, भारत ने 50,000 घरों का पुनर्निर्माण पूरा किया

ब्रिटेन में 36517 नए Covid-19 मामलों, 63 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -