असम के नए विधानसभा भवन के सामने हुआ गाँधी प्रतिमा का अनावरण, 1972 से 'चाय गोदाम' में चल रहा था सदन
असम के नए विधानसभा भवन के सामने हुआ गाँधी प्रतिमा का अनावरण, 1972 से 'चाय गोदाम' में चल रहा था सदन
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य विधान सभा के शरद ऋतु सत्र के उद्घाटन दिवस पर सोमवार (11 सितंबर) को नए विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा का अनावरण किया। विधानसभा का शरदकालीन सत्र नये भवन में सदन की पहली बैठक है। सीएम सरमा ने 'एक्स' (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि, "नए परिसर में असम विधान सभा के पहले सत्र से पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।'

 

उन्होंने आगे लिखा कि, ''शांति, अहिंसा और सद्भाव (महात्मा गांधी का) का स्थायी संदेश हमारा मार्गदर्शन और प्रेरणा देता रहता है। बापूजी हमारे राष्ट्र के लिए एक प्रकाशस्तंभ हैं।" बता दें कि, असम विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन 30 जून को संसद अध्यक्ष ओम बिरला ने किया है। विधानसभा इतने लंबे समय तक एक पुराने चाय गोदाम से चल रही थी, जिसे 1972 में दिसपुर के असम की राजधानी बनने पर इसकी बैठकों के लिए बदल दिया गया था। 

अधिकारियों ने कहा कि नया परिसर 10 एकड़ में फैला हुआ है और इसमें मुख्य इमारत है, जिसमें प्रशासनिक और अन्य वर्गों के लिए हाउस  और एनेक्सी इमारतें भी होंगी। बता दें कि नए सदन में 180 से अधिक सांसदों के बैठने की क्षमता है। विधानसभा की मौजूदा ताकत 126 विधायकों की है.

सुप्रीम कोर्ट की वकील रेनू सिन्हा की हत्या करने वाला आरोपी पति अजय नाथ गिरफ्तार

राजस्थान में कांग्रेस को लगा झटका, ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी भाजपा में शामिल

'दुर्गा पूजा की तरह सेक्युलर नहीं है गणेशोत्सव..', बंगाल में प्रशासन की अजीब दलील, हाई कोर्ट ने कहा- भगवान गणेश की क्या गलती ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -