राजस्थान में कांग्रेस को लगा झटका, ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी भाजपा में शामिल
राजस्थान में कांग्रेस को लगा झटका, ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी भाजपा में शामिल
Share:

जयपुर: राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, जब नेता ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी आज सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। ये नेता दिल्ली में राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। यह घटना राजस्थान के बर्खास्त मंत्री और बसपा से कांग्रेस में आए विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के शनिवार को शिवसेना में शामिल होने के बाद हुई है।

बता दें कि, चुनाव नजदीक आने के साथ, भाजपा ने अब राजस्थान में परिवर्तन रैलियों को संबोधित करने के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनके उत्तराखंड समकक्ष पुष्कर सिंह धामी को शामिल किया है, जो पार्टी नेताओं के अनुसार, विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता में आगामी बदलाव का संकेत है। चार संभागों में निकाली गई परिवर्तन यात्राओं को शानदार सफलता दिलाने के लिए भाजपा अपने सभी संसाधन लगा रही है। जहां कांग्रेस के पास राजस्थान को बरकरार रखने का काम है, वहीं भाजपा की नजर इसे अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार से छीनने पर है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था।  उन्होंने कहा था कि जहां राजस्थान में गहलोत सरकार ने लोगों की प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया, वहीं भाजपा ने केवल अमीरों के लिए नीतियां बनाईं।

प्रियंका ने कहा था कि, 'अशोक गहलोत सरकार ने केवल लोगों की प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया है। दूसरी ओर, भाजपा की नीतियां केवल अमीरों के लिए हैं, उनके पास गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं है।' उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि पीएम मोदी विदेश जाते हैं और अपने "उद्योगपति मित्रों" के लिए सौदे करते हैं, उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियां अमीरों के लिए हैं, गरीबों के लिए नहीं। कार्यक्रम में मौजूद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि, "हम राज्य में गरीब लोगों को पेंशन दे रहे हैं। ऐसा लगता है कि लोगों ने अब (कांग्रेस) सरकार को दोहराने का मन बना लिया है।" बता दें कि, 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में इस साल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ चुनाव होने हैं।

'दुर्गा पूजा की तरह सेक्युलर नहीं है गणेशोत्सव..', बंगाल में प्रशासन की अजीब दलील, हाई कोर्ट ने कहा- भगवान गणेश की क्या गलती ?

दिवंगत नेता ओमन चांडी से जुड़े यौन शोषण मामले को लेकर कांग्रेस-CPIM में तकरार, I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल हैं दोनों दल

आ रही दिवाली, पटाखों पर प्रतिबन्ध लगाने का सिलसिला शुरू, सबसे पहले केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -