बापू की 151वीं जयंती पर अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि
बापू की 151वीं जयंती पर अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि
Share:

आज, भारत 'राष्ट्रपिता' की 151 वीं जयंती मना रहा है। गुरुवार (स्थानीय समय) पर यूएस हाउस के प्रतिनिधियों ने महात्मा गांधी को उनकी 151 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर, कांग्रेसी रोहित खन्ना ने एक संदेश पोस्ट करते हुए कहा: "गांधी ने हमें सिखाया कि न्याय के लिए सबसे अच्छी लड़ाई अहिंसा के सिद्धांतों के साथ लड़ाई मजदूरी थी।" गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेसी टॉम सूजी ने कहा, “महात्मा गांधी ने मानव इतिहास के पाठ्यक्रम को बदल दिया। इतने सारे लोग उनके कार्यों से प्रेरित थे।”

वही कांग्रेसी टीजे कॉक्ससा और माइक फिट्ज़पैट्रिक ने भी महात्मा गांधी के लिए अपने प्रसाद का विस्तार किया। जहां कॉक्ससा ने लोगों को अपनी विरासत का सम्मान करने के लिए अपने मतभेदों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया, वहीं फिट्जपैट्रिक ने गांधी के निस्वार्थ सेवा के विचार का समर्थन किया। कॉक्ससा ने कहा, "मेरा मानना है कि हम अपने अंतरों को अपनाने और सभी के लिए समान दुनिया बनाने के लिए खुद को समर्पित करने के लिए गांधी की विरासत का सबसे अच्छा सम्मान कर सकते हैं।"

फिट्जपैट्रिक ने कहा, “गांधी का मानना था कि खुद को खोजने का सबसे अच्छा तरीका खुद को दूसरों की सेवा में खो देना है। निर्वाचित अधिकारियों के रूप में, हम एक साथ उपलब्धियों और स्थायी प्रभाव को प्रतिबिंबित करने के लिए आते हैं।" कई अन्य कांग्रेसियों ने भारतीय दूतावास के ट्विटर हैंडल के माध्यम से गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। टेड योहो के एक विशेष संदेश में पढ़ा गया: "उनके दर्शन ने डॉ. मार्टिन लूथर किंग के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों को प्रेरित किया, जिसने 1960 के दशक में हमारे देश के नागरिक अधिकार कानून को प्रेरित किया।" कांग्रेसी अमी बेरा ने कहा कि गांधी "सभी के लिए प्रेरणा" हैं।

20 हजार से अधिक अमेज़न कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

अमेरिका में बढ़ रहा कोरोना वायरस का आतंक, सामने आए इतने मामले

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी वाईफ मेलानिया हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -