G7 राष्ट्रों का उद्देश्य कोविड महामारी से लड़ना और उसे समाप्त करना है

Jun 11 2021 04:58 PM
G7 राष्ट्रों का उद्देश्य कोविड महामारी से लड़ना और उसे समाप्त करना है

लंडन: G7 राष्ट्रों ने भविष्य के प्रकोपों ​​​​का मुकाबला करने के लिए कोविड-19 महामारी को समाप्त करने और दुनिया भर में स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों को मजबूत करने के लिए सेना में शामिल होने का लक्ष्य रखा है, एक मसौदा घोषणा के अनुसार नेताओं को बनाने की उम्मीद है।

राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों का G7 शिखर सम्मेलन शुक्रवार से सुंडा के माध्यम से इंग्लैंड के कॉर्नवाल में होने वाला है। इस समूह में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूके, अमेरिका और यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि शामिल हैं। समूह कथित तौर पर "प्रभावी बहुपक्षीय कार्रवाई और एक मजबूत वैश्विक स्वास्थ्य प्रणाली के माध्यम से भविष्य की महामारियों को बेहतर ढंग से रोकने, पता लगाने और प्रतिक्रिया देने और उनसे उबरने के लिए हमारे सामूहिक सुरक्षा को मजबूत करने" के लिए प्रतिबद्ध है।

नेताओं से यह भी अपेक्षा की जाती है कि वे महामारी की रोकथाम, तैयारियों, पहचान और प्रतिक्रिया के सभी पहलुओं में एक एकीकृत और सिस्टम-आधारित वन हेल्थ दृष्टिकोण को चैंपियन बनाने की प्रतिज्ञा करें और एक स्वस्थ ग्रह को बढ़ावा देने के लिए काम करें। घोषणा में यह भी कहा गया है कि नेता "आगे बढ़ने के लिए मध्यम और लंबी अवधि के वैश्विक स्वास्थ्य वित्तपोषण तंत्र को विकसित करने के लिए सहमत हैं, ताकि वसूली की सुविधा के लिए सार्वजनिक, निजी, परोपकारी और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान निधियों सहित स्रोतों की एक विस्तृत श्रृंखला से धन का लाभ उठाया जा सके। बेहतर लचीला, समावेशी और टिकाऊ स्वास्थ्य प्रणालियों का निर्माण करें।

मध्यप्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान की गहलोत सरकार का कारनामा, एक ही झटके में हज़ारों को किया बेरोज़गार

क्या आपने बनाई टेस्टी चिकन बिरयानी