मध्यप्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

इंदौर: दक्षिण पश्चिम मानसून अपने सामान्य समय से 7 दिन पहले गुरुवार को मध्यप्रदेश में प्रवेश कर चुका है. आमतौर पर, मानसून का आगमन मध्यप्रदेश में 17 जून तक होता है. मॉनसून आने के साथ ही मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. पिछले 48 घंटों में भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है.

जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों के लिए IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मानसून की उत्तर सीमा राज्य के बैतूल और मंडला जिलों से होकर गुजरती है. इसके साथ ही राज्य के कुछ हिस्सों में मानसून भी आ गया है.  मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में मॉनसून पूरी तरह से 20-25 जून तक एक्टिव हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर, शहडोल, रीवा, सतना, बैतूल, हरदा, खंडवा, बुराहनपुर में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा भोपाल, उज्जैन, सागर, ग्वालियर, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, होशंगाबाद, सीधी, सिंगरौली में गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, जून के शुरुआती सप्ताह में ही पूर्वी मध्यप्रदेश के कई जिलों में औसतन बारिश से अधिक बारिश हो चुकी है. जबकि ग्वालियर और चंबल संभाग में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है. जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में अलग-अलग स्थानों में बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने, बिजली गिरने के पूर्वानुमान के साथ चेतावनी जारी की गई है. 

RBI ने आवास वित्त संस्थाओं के लिए जोखिम आधारित आंतरिक लेखा परीक्षा नियमों का किया विस्तार

जबरदस्त बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, आईटी और मेटल शेयरों में आई चमक

सत्ता में बैठे लोगों की आलोचना करना हर नागरिक का अधिकार- उमर अब्दुल्ला

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -