पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शशि थरूर ने अनोखे तरीके से किया विरोध प्रदर्शन, देंखे ये वीडियो
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शशि थरूर ने अनोखे तरीके से किया विरोध प्रदर्शन, देंखे ये वीडियो
Share:

तिरुवनंतपुरम: भारत में आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में केरल में कांग्रेस पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता शुक्रवार को सड़कों पर उतर आए। इस के चलते केरल सचिवालय के समक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर रस्सी से ऑटो को खींचते हुए दिखाई दिए। इस के चलते उनके साथ कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता तथा पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। दूसरी तरफ, जम्मू में शिवसेना ने बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर प्रदर्शन करते हुए एक स्कूटी में ही आग लगा दी। 

उधर, ट्रेडर्स एसोसिएशन तथा ट्रांसपोटर्स की ओर से बढ़े तेल दाम, जीएसटी को आसान बनाने तथा ई-वे बिल को लेकर शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है। इस समय देश में कुछ स्थानों पर पेट्रोल 100 रुपये तक बिक रहा है जबकि डीजल के दाम 80 के पार जा चुके है। आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि पेट्रोल-डीजल महंगा होने से मैन्यूफैक्चरिंग की लागत बढ़ सकती है। इसका प्रभाव महंगाई पर पड़ सकता है। 

बृहस्पतिवार को एक समारोह में उन्होंने स्पष्ट कहा कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्स की कटौती पर केंद्र तथा राज्य सरकारों को मिलकर निर्णय लेना होगा। उन्होंने कहा कि दरअसल इस समय प्रदेश एवं केंद्र दोनों की कमाई पर प्रभाव पड़ा है। कमाई घटने के कारण न तो राज्य टैक्स कटौती की स्थिति में हैं तथा न केंद्र में। ऐसे में पेट्रोल-डीजल की महंगाई घटने की आशा नहीं की जा सकती। वही हाल ही में कच्चे तेल के दामों में बहुत वृद्धि हुई है। इससे तेल महंगा हुआ है। किन्तु केंद्र और राज्य दोनों की तरफ से इन पर लगाई जाने वाली टैक्स की दरें बहुत ऊंची है। आरबीआई का लक्ष्य महंगाई को चार से पांच फीसदी के दायरे में रखने का है।

राज्यसभा से रिटायर होने के बाद पहली बार जम्मू पहुंचे गुलाम नबी आजाद, इस तरह हुआ स्वागत

UNGA राष्ट्रपति ने भारत, पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते का किया स्वागत

अमेरिका ने सीरिया में ईरान समर्थित आतंकवादी ढांचे पर हवाई हमले किए शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -