UNGA राष्ट्रपति ने भारत, पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते का किया स्वागत
UNGA राष्ट्रपति ने भारत, पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते का किया स्वागत
Share:

जिनेवा: भारत और पाकिस्तान ओम ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि उन्होंने दोनों देशों के बीच हॉटलाइन संपर्क के लिए एक तंत्र स्थापित करने के बारे में चर्चा की है। समझौते के बाद, संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष Volkan Bozkir ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा (LoC) और अन्य क्षेत्रों के साथ संघर्ष विराम पर भारत और पाकिस्तान के बीच समझौते का स्वागत किया। 

बोज़किर ने कहा कि दोनों देशों ने एक दूसरे के प्रमुख मुद्दों को संबोधित करने के माध्यम से स्थायी शांति प्राप्त करने की प्रतिबद्धता जताई, जो अन्य देशों के लिए "एक उदाहरण" है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "मैं #India and #Pakistan के बीच आज के युद्धविराम समझौते का तहे दिल से स्वागत करता हूं। एक दूसरे के प्रमुख मुद्दों और चिंताओं को संबोधित करके स्थायी शांति प्राप्त करने की उनकी प्रतिबद्धता अन्य देशों के लिए एक उदाहरण है और # UNGA मूल्यों का प्रदर्शन करती है।" 

गुरुवार को दोनों पाक और भारत 25 फरवरी से नियंत्रण रेखा के साथ संघर्ष विराम के लिए सहमत हुए। भारत और पाकिस्तान के सैन्य संचालन के निदेशक जनरलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अन्य क्षेत्रों में वर्तमान स्थिति की समीक्षा की एक स्वतंत्र, स्पष्ट और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संयुक्त बयान में कहा गया है "दोनों पक्ष 24/25 फरवरी की मध्यरात्रि से नियंत्रण रेखा और अन्य सभी क्षेत्रों के साथ सभी समझौतों, समझ और संघर्ष विराम के सख्त पालन के लिए सहमत हुए।"

ऑटो में किया महिला का किडनैप, फिर बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म

दीपिका पादुकोण ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, पति रणवीर सिंह ने किया ये मजेदार कमेंट

भारत ने दो दिन में इंग्लैंड को किया ढेर, पिच को लेकर युवराज ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -