तमिलनाडु में मिले 3000 से भी कम कोरोना के नए मामले
तमिलनाडु में मिले 3000 से भी कम कोरोना के नए मामले
Share:

चेन्नई: शनिवार को कोविड -19 के 2,913 ताजा मामलों के साथ, तमिलनाडु में ताजा मामले 100 दिनों (1 अप्रैल से) के बाद 3,000 से नीचे आ गए। राज्य में शनिवार को 49 मौतों की सूचना मिलने पर कम से कम 3,321 लोगों को रजिस्ट्री से छुट्टी दे दी गई, जिससे मामले की संख्या 25.16 लाख हो गई और मरने वालों की संख्या 33,371 हो गई। “यही समय है कि हमें सतर्क रहना होगा। सकारात्मकता दर लगातार गिर रही है, लेकिन महामारी प्रोटोकॉल का पालन करना है, ”स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा। उन्होंने कहा, “हमने सभी जिलों को लक्षणों वाले लोगों के नमूने लेने और कार्यस्थलों और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में यादृच्छिक नमूने लेने का निर्देश दिया है।”

राज्य, जो जून के मध्य तक औसतन 14,000 से अधिक मामलों की रिपोर्ट कर रहा था, अब हर दिन 3,000 से कम मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, लेकिन जोखिम व्यवहार में वृद्धि के साथ, मामलों के गिरने की दर धीमी हो गई है। “लोग रेस्तरां और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जैसे बंद स्थानों में मास्क और सामाजिक दूरियों के मानदंडों का उल्लंघन करते हैं, सार्वजनिक परिवहन में भी एक-दूसरे के करीब बैठते हैं। यह समूहों के जोखिम को बढ़ा सकता है, ”उन्होंने कहा। "उचित सार्वजनिक व्यवहार को सुदृढ़ करने का एकमात्र तरीका उन पर जुर्माना लगाने के अलावा, निरंतर अनुस्मारक होगा।

शनिवार को पश्चिमी जिलों कोयंबटूर, इरोड और सलेम में 338, 215 और 180 मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार को, कोयंबटूर ने 349 नए मामले दर्ज किए, इरोड 230 और सलेम 191। जिलों में भी सबसे सक्रिय मामले हैं – कोयंबटूर 4,108, इरोड 2,997 और सलेम 2,155 है। जबकि चेन्नई और तंजावुर ने प्रत्येक में 174 नए मामले दर्ज किए, त्रिची ने 116 मामले और मदुरै ने 39 मामले दर्ज किए। 30 जिलों में नए मामले दोहरे अंकों में थे, कम से कम 19 जिलों में 50 से नीचे नए मामले थे। रामनाथपुरम ने छह मामलों की सूचना दी, सबसे कम, पेरम्बलुर के बाद। शुक्रवार को 18 मामले दर्ज करने वाले डिंडीगुल में शनिवार को 23 नए मामले दर्ज किए गए।

दिल्ली दौरे के बाद ठंडे हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, सिद्धू में भी आया बदलाव

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने पार्टी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, कंधे पर रख दिया था हाथ

आपस में भिड़े अरविंद केजरीवाल और पुष्कर सिंह धामी, मुफ्त बिजली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -