हरियाणा : राज्य में इस वायरस की जांच को सरकार ने किया फ्री

भारत के राज्य हरियाणा में सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने काला पीलिया के साथ-साथ हैपेटाइटिस-बी के वायरस की जांच निशुल्क शुरू करवा दी है. लगभग दो माह पहले हैपेटाइटिस-बी की निशुल्क दवाईयों की सुविधा भी मरीजों के लिए शुरू की गई थी. इसका लाभ प्रदेश के हजारों मरीजों को मिलेगा और आर्थिक अभाव में कोई मरीज उपचार के बिना नहीं रहेगा.

भारतीयों को मिला 274 मिलियन अमेरिकी डॉलर जीतने का मौका, यहाँ जाने तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले चरण में हैपेटाइटिस-बी की जांच व दवाएं प्रदेश के मॉडल ट्रीटमेंट सेंटर पीजीआईएमएस के गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभाग में शुरू की गई है. मॉडल ट्रीटमेंट सेंटर व गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभागाध्यक्ष सीनियर प्रोफेसर डॉ. प्रवीण मल्होत्रा की देखरेख में काम कर रहा है. यहां से प्रदेश के सभी सिविल अस्पतालों में भी इसकी सुविधा पहुंचाई जा रही है.

पीएम मोदी से है दुनिया को उम्मीद, अब भारत को मिलेगी डब्ल्यूएचओ की कमान!

अगर आपको नही पता तो बता दे कि हैपेटाइटिस-बी के एक टेस्ट की कीमत बाजार में करीब पांच हजार रुपये तक है. डॉ. मल्होत्रा ने बताया कि काला पीलिया दो प्रकार का होता है, हैपेटाइटिस बी एवं सी. वर्ष 2013 से हरियाणा सरकार द्वारा हैपेटाइटिस-सी का निशुल्क टेस्ट व इलाज दिया जा रहा था, परंतु अब हैपेटाइटिस-बी का भी निशुल्क उपचार हरियाणा सरकार उपलब्ध करवाने जा रही है.

अजित जोगी की सेहत में कोई सुधार नहीं, वेंटीलेटर से ही ले पा रहे सांस

दो साल बाद श्रीनगर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

शादियों पर भी कोरोना का असर, दुल्हन ने वरमाला से पहले दूल्हे को पहनाया मास्क

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -