महिलाओं की 'फ्री बस यात्रा' योजना में फर्जीवाड़ा, कर्नाटक की राजधानी से वायरल हुआ Video
महिलाओं की 'फ्री बस यात्रा' योजना में फर्जीवाड़ा, कर्नाटक की राजधानी से वायरल हुआ Video
Share:

बैंगलोर: बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (BMTC) कंडक्टर द्वारा फर्जी टिकट बनाने और उन्हें फेंकने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सार्वजनिक परिवहन में सवार एक महिला यात्री ने कंडक्टर के कृत्य की ओर इशारा किया, जिसने कंडक्टर के कथित कृत्य का वीडियो बनाते समय उसका विरोध भी किया।

कंडक्टर ने कथित तौर पर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई शक्ति योजना के तहत महिला यात्रियों को जारी किए जाने वाले मुफ्त किराया टिकटों पर आपत्ति जताई। योजना के तहत, महिला लाभार्थी कर्नाटक सरकार की बसों में मुफ्त बस सेवाओं का लाभ उठा सकती हैं। व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में कंडक्टर को हैंड डिवाइस से टिकट प्रिंट करते हुए और मुद्रित चालान को चलती बस की खिड़की से बाहर फेंकते हुए दिखाया गया है। वीडियो रिकॉर्ड कर रही महिला को कंडक्टर से उसकी हरकत के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है।

 

महिला यात्री ने उससे पुछा कि, "आप टिकट क्यों फाड़कर फेंक रहे हैं? हमें बताएं। आप इसे क्यों फाड़ रहे हैं? क्या आप इसके लिए पैसे दे रहे हैं? हम करदाता हैं। आपने पिछले स्टॉप पर भी टिकट फाड़कर फेंक दिया था।" जिसके बाद कंडक्टर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, जिसने बदले में कहा, "क्षमा करें। 

महिला ने आगे कहा कि, 'यह क्षमा करने वाली बात नहीं है। लोगों को बस यात्रा मुफ्त करने के लिए दंडित किया जाएगा। यह कहना कि नुकसान हुआ है। हम करदाताओं को अंत में मर जाना चाहिए। अभी बात करें। यह खेद व्यक्त करने के बारे में नहीं है। अगर मैं एक के लिए ऐसा करती हूं, तो बाकी लोग सीख लेंगे।" सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. इससे पता चलता है कि सरकार द्वारा संचालित बसों के लिए काम करने वाले बस कंडक्टर अपने लक्ष्य को पूरा करने और अतिरिक्त प्रोत्साहन अर्जित करने के लिए नकली टिकट बना रहे हैं।

वीडियो पर ध्यान देते हुए, BMTC ने एक बयान जारी कर कहा कि संबंधित कर्मचारी को जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है। इस बीच, कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और मल्लेश्वरम से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सीएन अश्वथ नारायण ने एक्स, पूर्व ट्विटर पर पूछा है कि क्या "यह कार्य परिवहन मंत्री के इशारे पर किया जा रहा है"। उन्होंने ट्वीट किया, "या यह मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के निर्देश पर हो रहा है।" हालाँकि, सीएम सिद्धारमैया का इसपर कोई जवाब नहीं आया है। 

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, राहुल गांधी ने शुरू किया चुनाव प्रचार

शराब घोटाले में AAP को आरोपी बनाएँगे ..! सुप्रीम कोर्ट से एक सुर में बोली ED-CBI

फिलिस्तीनी दूत से मिले विपक्षी दलों के कई नेता, गाज़ा की पीड़ा पर जताई चिंता, आतंकियों द्वारा नग्न घुमाई गईं महिलाओं पर एक शब्द नहीं !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -