मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, राहुल गांधी ने शुरू किया चुनाव प्रचार
मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, राहुल गांधी ने शुरू किया चुनाव प्रचार
Share:

आइजोल : कांग्रेस पार्टी ने आगामी मिजोरम चुनाव के लिए अपने 39 उम्मीदवारों की सूची का अनावरण किया है. मिजोरम कांग्रेस प्रमुख लालसावता का नाम प्रमुखता से लिया गया है, क्योंकि उन्हें आइजोल पश्चिम-III के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया है। यह घोषणा पार्टी नेताओं के प्रचार के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी की राज्य की दो दिवसीय यात्रा के साथ हुई।

मिजोरम 7 नवंबर को एकल चरण के चुनाव के लिए तैयारी कर रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान के साथ वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मिजोरम कांग्रेस कमेटी के प्रमुख लालसावता को आइजोल पश्चिम-III (एसटी) से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस पार्टी के अन्य नामांकनों में आइजोल उत्तर- I (ST) के लिए लालनुनमाविया चुआंगो, हाचेक (ST) के लिए लालरिंडिका राल्टे, डंपा (ST) के लिए लालमिंगथांगा सेलो और आइजोल उत्तर-II के लिए लालरिनमाविया शामिल हैं।

सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी त्रिपुरा में कुछ देर रुकने के बाद चुनावी राज्य मिजोरम के दौरे पर निकले।अगरतला में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य सुदीप रॉय बर्मन ने कहा, "राहुल गांधी चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए दिल्ली से मिजोरम पहुंचे। एयरपोर्ट लाउंज में पार्टी नेताओं के साथ एक संक्षिप्त बैठक के बाद वह मिजोरम में चुनाव प्रचार के लिए आइजोल चले गए।" .

"बैठक के दौरान, राहुल जी ने त्रिपुरा में लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी ली और संगठनात्मक सिफारिशें प्रदान कीं। वह पांच राज्यों - मध्य प्रदेश, मिजोरम, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव के समापन के बाद राज्य का दौरा करेंगे।" उन्होंने समझाया।

आइजोल में, राहुल गांधी ने एक पदयात्रा शुरू की जिसमें उत्साही भीड़ उमड़ी। मिजोरम की राजधानी पहुंचने पर, कांग्रेस नेता ने चानमारी जंक्शन से अपना मार्च शुरू किया, जो शहर की घुमावदार सड़कों से गुजरे, इस दौरान कांग्रेस समर्थकों ने पार्टी के झंडे लहराते हुए उनका स्वागत किया। उन्होंने दोनों तरफ के लोगों की ओर हाथ हिलाया, हाथ मिलाया और उनसे मिलने आए लोगों से बातचीत की। उनकी पदयात्रा लगभग 4-5 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए राजभवन में समाप्त होने वाली थी, जहां वह राज्यपाल के आवास के पास एक रैली को संबोधित करेंगे।

फिलिस्तीनी दूत से मिले विपक्षी दलों के कई नेता, गाज़ा की पीड़ा पर जताई चिंता, आतंकियों द्वारा नग्न घुमाई गईं महिलाओं पर एक शब्द नहीं !

शराब घोटाले में AAP को आरोपी बनाएँगे ..! सुप्रीम कोर्ट से एक सुर में बोली ED-CBI

10 सालों में भी यमुना साफ नहीं..! भाजपा ने केजरीवाल पर साधा निशाना, तो AAP बोली- चुनाव आ रहे हैं इसलिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -