विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष बालकृष्ण नाइक का निधन, 78 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष बालकृष्ण नाइक का निधन, 78 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Share:

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक रहे बालकृष्ण नाईक का 78 साल की आयु में निधन हो गया. उनके देहांत पर संघ परिवार से संबंधित संगठनों में शोक की लहर है. 78 वर्षीय बालकृष्ण नाईक ने महात्मा बुद्ध के महा-निर्वाण स्थल कुशीनगर में बुधवार रात 11.30 बजे आखिरी सांस ली.

विनोद बंसल ने बताया है कि विहिप नेता का अंतिम संस्कार शुक्रवार को उनके गृहनगर औरंगाबाद में किया जाएगा. वह बीते कई वर्षों से अस्थमा (Asthma) की बीमारी से ग्रस्त थे, इसके बाद भी वह निरंतर देश-विदेशों में हिंदुत्व के प्रचार करते रहे. विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने मीडिया को बताया कि अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद बालकृष्ण नाईक संघ के प्रचारक बने. इसके बाद 1974 में वह विश्व हिंदू परिषद से जुड़े. उन्होंने अपने जीवन के 23 वर्ष बंगाल में RSS के प्रचार में लगा दिए.

बालकृष्ण नाईक ने सभी मतों के संतों को एकजुट करने के लिए प्रयास किए. वह 15 वर्षों तक संतों को एकजुट करने के लिए बने समन्वय मंच के प्रमुख रहे. बालकृष्ण नाईक विश्व हिंदू परिषद के युक्त महामंत्री और केद्रीय उपाध्यक्ष भी रहे.

आईसीआईसीआई बैंक ने शॉपिंग के लिए शुरू की कार्डलेस ईएमआई सुविधा

शिवसेना नेता ने की मुंबई में कराची स्वीट्स आउटलेट का नाम बदलने की मांग

दुनिया के तीसरे सबसे दौलतमंद शख्स बने एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -