दुनिया के तीसरे सबसे दौलतमंद शख्स बने एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे
दुनिया के तीसरे सबसे दौलतमंद शख्स बने एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे
Share:

नई दिल्ली: टेस्ला और स्पेस एक्स के चेयरमैन 49 वर्षीय एलन मस्क (Elon Musk) ने रईसी के मामले में फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark zuckerberg) को भी पीछे छोड़ दिया है। मस्क अब विश्व के तीसरे सबसे रईस आदमी बन गए हैं। मस्क की संपत्ति लगभग 110 बिलियन डॉलर हो गई है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, तेजी से ग्रोथ करते टेस्ला के शेयरों द्वारा 16 और 17 नवंबर को मस्क की प्रॉपर्टी में 7.6 बिलियन डॉलर जोड़ने से मस्क ने विश्व के शीर्ष अमीर लोगों की लिस्ट में मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है। टेस्ला S&P 500 कंपनी की सूची में शामिल हो गई है। बता दें कि एलन मस्क की रॉकेट कंपनी ने हाल ही में चार एस्ट्रोनॉट्स (Astronauts) को अंतरिक्ष में भेजा है। मस्क की कंपनी की इस उपलब्धि के कारण ही उनकी संपत्ति में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है।

मस्क की संपत्ति में वार्षिक आधार पर अब तक 82 बिलियन डॉलर की वृद्धि हो चुकी है। इस साल मस्क की संपत्ति में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। वार्षिक आधार पर संपत्ति में वृद्धि के मामले में एलन मस्क का नाम शीर्ष पर है। मस्क के बाद इस साल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की संपत्ति में सबसे अधिक वृद्धि हुई है। उनकी संपत्ति में इस साल करीब 70 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

सेबी ने जीसीए मार्केटिंग की 3 संपत्तियों की कुर्की के दिए आदेश

भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट

टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -