मनमोहन के बाद अब पीएम मोदी को देवेगौड़ा ने लिखी चिट्ठी, बढ़ते कोरोना पर दिए ये सुझाव
मनमोहन के बाद अब पीएम मोदी को देवेगौड़ा ने लिखी चिट्ठी, बढ़ते कोरोना पर दिए ये सुझाव
Share:

बैंगलोर: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों और होने वाली मौतों के बीच पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए कुछ सुझाव दिए हैं। पूर्व पीएम देवगौड़ा ने पत्र में लिखा कि यदि केंद्र सरकार सभी नागरिकों को वैक्सीन की मुफ्त खुराक दिलवाएगी तो यह एक अच्छा मानवीय संकेत होगा। 

एचडी देवगौड़ा ने अपने पत्र की शुरुआत में बताया है कि देश में इस समय कोरोना वायरस की घातक लहर दौड़ रही है और कब्रिस्तान और शमशान के बाहर लंबी कतारों में लोग खड़े नज़र आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि कर्नाटक में जब केस बढ़ रहे थे तो उन्होंने सीएम बीएस येदियुरप्पा को 21 अप्रैल को पत्र लिखकर सुझाव दिए थे। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि स्वास्थ्य प्रशासन और कोविड प्रबंधन का विकेंद्रीकरण कर देना चाहिए, जिला प्रशासन को सहायता के लिए छोटे अनुबंधों पर मेडिकल पेशेवरों को नौकरी देने की आवश्यकता है। 

देवेगौड़ा ने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों पर वॉर रूम बनाने की आवश्यकता है। प्राइवेट और सरकारी क्षेत्र में कोविड सेंटर और स्वास्थ्य केंद्रों को बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस वक़्त गैर-शहरी इलाकों, तालुकाओं और गांव में कोविड प्रबंधन की तैयारी करने और वैक्सीन को लेकर भ्रामक सूचनाओं को दूर करने की आवश्यकता है।

Reliance Industries और BP ने भारत के KG D6 ब्लॉक में दूसरा डीप वाटर गैस फील्ड किया शुरू

कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

रिलायंस का बड़ा कदम, BP के साथ मिलकर करेगा देश की 15 फीसद गैस की आपूर्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -