Reliance Industries और BP ने भारत के KG D6 ब्लॉक में दूसरा डीप वाटर गैस फील्ड किया शुरू
Reliance Industries और BP ने भारत के KG D6 ब्लॉक में दूसरा डीप वाटर गैस फील्ड किया शुरू
Share:

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और बीपी ने 26 अप्रैल को भारत के पूर्वी तट से लगे ब्लॉक केजी डी 6 में सैटेलाइट क्लस्टर गैस क्षेत्र से उत्पादन शुरू करने की घोषणा की। दोनों ने केजी डी 6 - 'आर क्लस्टर, सैटेलाइट क्लस्टर और एमजे' में तीन गहरे पानी के गैस विकास को विकसित किया है - जो एक साथ 2023 तक प्राकृतिक गैस के लगभग 30 mmscmd (1 बिलियन क्यूबिक फीट एक दिन) का उत्पादन करने की उम्मीद कर रहे हैं, जिससे मिलकर भारत की गैस मांग का 15 प्रतिशत कंपनी ने कहा कि यह क्षेत्र आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा में मौजूदा तटवर्ती टर्मिनल से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित है, और पानी की गहराई 1,850 मीटर तक है।

"घटनाक्रम केजी डी 6 ब्लॉक में मौजूदा हब बुनियादी ढांचे का उपयोग करेगा। आरआईएल 66.67 प्रतिशत भाग लेने वाले ब्याज के साथ ब्लॉक का ऑपरेटर है और बीपी एक 33.33 प्रतिशत भाग लेने वाला ब्याज रखता है।" "सैटेलाइट क्लस्टर 'दिसंबर 2020 में' आर क्लस्टर 'के स्टार्ट-अप के बाद आने वाले तीन विकासों में से दूसरा है। मूल रूप से 2021 के मध्य में उत्पादन शुरू करने का समय निर्धारित किया गया था।" 

क्षेत्र में कुल पाँच कुओं का उपयोग करने वाले चार जलाशयों से गैस का उत्पादन होगा और 6 mmscmd तक के गैस उत्पादन तक पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही, 'आर क्लस्टर' और 'सैटेलाइट क्लस्टर' से भारत के लगभग 20 प्रतिशत योगदान की उम्मीद है। वर्तमान गैस उत्पादन। " "तीसरा केजी डी 6 विकास, 'एमजे', 2022 के उत्तरार्ध की ओर आने की उम्मीद है।"

'हमें मन की बात नहीं, बल्कि कोरोना पर बात करने की जरुरत..', ममता का पीएम पर हमला

यूपी में लव जिहाद का सनसनीखेज केस, आरोपितों में समाजवादी पार्टी के नेता का भी नाम शामिल

हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों ने तोड़ा दम, फूटा लोगों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -