कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

Apr 26 2021 11:59 AM
कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

नई दिल्ली: पूरे देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया हैं. उन्होंने कोरोना के कारण भारत के हालात के मद्देनज़र 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड का ऐलान किया है. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला  भी मदद के लिए आगे आए हैं. नडेला ने आज कहा कि कंपनी भारत को राहत देने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में भी सहायता करेगी.

Google के CEO सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिए यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल चीज़ों की आपूर्ति करेंगी. इसके साथ ही हाई रिस्क वाली कम्युनिटी की सहायता करने वाले संगठनों की भी मदद करेंगे. बता दें कि यह ऐसे समय में किया जा रहा है, जब भारत में COVID-19 के कारण 3.5 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं और 2,800 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं.

बता दें कि पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया है, जिसमें कंपनी भारत को गंभीर स्थिति से निकालने की कोशिशों के बारे में विस्तार से बता रही है. कंपनी के प्रमुख और वीपी संजय गुप्ता के दस्तखत वाले ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 135 करोड़ रुपये के फंडिंग में Google.org से दो ग्रेन शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत 20 करोड़ रुपये है.

कोरोना काल में क्या है सोने-चांदी का हाल ? यहाँ जानिए आज के भाव

दक्षिण कोरिया में कोरोना मामलों की बढ़ोतरी के बीच शुरू होगा वैक्सीन अभियान

रिलायंस का बड़ा कदम, BP के साथ मिलकर करेगा देश की 15 फीसद गैस की आपूर्ति