'राजनेताओं ने पुलिस को गुलाम बना रखा है..', PM सुरक्षा चूक पर बोले पूर्व IGP
'राजनेताओं ने पुलिस को गुलाम बना रखा है..', PM सुरक्षा चूक पर बोले पूर्व IGP
Share:

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हुए पूर्व IGP कुंवर विजय प्रताप सिंह ने हाल ही में आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब पुलिस सियासी हस्तक्षेप की वजह से VIP सुरक्षा से जुड़े गृह मंत्रालय (MHA) की ‘ब्लू बुक’ का शायद ही कभी पालन करती होगी। बता दें कि उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पीएम नरेंद्र मोदी 42,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए बुधवार को पंजाब पहुंचे थे, लेकिन सुरक्षा में हुई चूक के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा।

अमृतसर में मीडिया को संबोधित करते हुए, कुंवर ने दावा किया कि पीएम मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है। उन्होंने यह भी कहा है कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री जैसे VIP के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल से जुड़ी 'ब्लू बुक' का पालन किया जाना था। बता दें कि,पंजाब में  होने वाले विधानसभा चुनावों में कुंवर अमृतसर उत्तर से आप के प्रत्याशी होंगे। उन्होंने कहा कि हैरान करने वाली बात यह है कि राज्य में इन दिनों ब्लू बुक के संबंध में शायद ही कोई अधिकारी जानता हो। मौजूदा सियासी व्यवस्था के तहत राजनेताओं ने पुलिस अधिकारियों को अपना गुलाम बना रखा है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्धारित प्रक्रियाओं की जगह ‘राजनीतिक’ दिशानिर्देशों का पालन करना पड़ता है। बता दें कि मीडिया से बात करते वक़्त कुंवर विजय सिंह एक राजनीतिक दल के प्रतिनिधि के बजाय एक पूर्व पुलिस अधिकारी के तौर पर बात कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रधानमंत्री किस पार्टी से संबंधित हैं। मुझे इस बात की चिंता हैं कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं उनके लिए सुरक्षा ग्रिड सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

भारत आने पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को 7-दिवसीय होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

कोविड के कारण पीएम मोदी ने पुडुचेरी का दौरा रद्द किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -