भारत आने पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को 7-दिवसीय होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा
भारत आने पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को 7-दिवसीय होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा
Share:

भारत: बढ़ते कोविड मामलों और ओमिक्रॉन खतरे के प्रकाश में, भारत ने शुक्रवार को भारत में सभी अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए अपने मौजूदा मानदंडों को बदल दिया, जिससे सात-दिवसीय घरेलू संगरोध आवश्यक हो गया। नए नियम 11 जनवरी से प्रभावी होंगे और अगली सूचना तक लागू रहेंगे।

कुछ उच्च जोखिम वाले देशों से भारत आने वाले यात्रियों को नियमों के अनुसार आठवें दिन सात दिन के होम क्वारंटाइन और आरटी-पीसीआर परीक्षण के अधीन किया जाएगा। इन यात्रियों को आने पर (स्व-भुगतान) कोविड -19 के आगमन के बाद परीक्षण के लिए नमूने जमा करने होंगे। ऐसे यात्रियों को प्रस्थान या कनेक्ट होने से पहले गंतव्य हवाई अड्डे पर अपने परीक्षणों के परिणामों की प्रतीक्षा करने के लिए बाध्य किया जाएगा। यदि वे नकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो उन्हें 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन पर रखा जाएगा और भारत आने के 8 वें दिन फिर से उनका परीक्षण किया जाएगा।

यात्रियों को आठवें दिन किए गए कोविड-19 के दूसरे आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणाम भी एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करने होंगे। यदि परिणाम नकारात्मक हैं, तो वे अगले सात दिनों तक अपने स्वास्थ्य का मूल्यांकन करना जारी रखेंगे।

सभी यात्रियों को अपनी निर्धारित उड़ान से पहले ऑनलाइन एयर सुविधा साइट पर एक स्व-घोषणा फॉर्म में पूर्ण और सटीक जानकारी, आवश्यकताओं के अनुसार पिछले 14 दिनों से यात्रा विवरण सहित प्रस्तुत करनी चाहिए। उन्हें एक कोविड -19 आरटी-पीसीआर डेटा जमा करना होगा जो नकारात्मक हो। यात्रा के लिए निकलने के 72 घंटे के भीतर परीक्षण पूरा किया जाना चाहिए था।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?

केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -