कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के बढ़ते केस तीसरी लहर को दस्तक देते दिखाई दे रहे हैं। वहीं इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने कोरोना के संकट को कई गुना अधिक कर दिया है जिससे सरकार बहुत परेशानी में हैं। सरकार कोरोना के बढ़ते केसों ने निपटने के लिए निरंतर गाइडलाइन जारी कर रही है। इसी कड़ी में एक और बड़ा निर्णय लिया गया है। सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए विदेशों से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 7 दिन का होम आइसोलेशन जरुरी कर दिया है। अर्थात, किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्री यदि भारत आता है तो सबसे पहले उसे 7 दिन के होम आइसोलेशन में रहना होगा।

खबर के अनुसार, 7 दिन होम आइसोलेशन में रहने के पश्चात् 8वें दिन इन व्यक्तियों का आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। सरकार की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि नए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर 11 जनवरी से लेकर अगले आदेश तक लागू रहेगी। दरअसल, कोरोना के जितने केस सामने आ रहे हैं उनमें अधिकांश ऐसे हैं जो हाल ही में विदेश की यात्रा कर लौटे हैं। ऐसे में कोरोना के केसों पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार की तरफ से ये कदम उठाया गया गया है। 

वही जारी आदेश के अनुसार, भारत की यात्रा करने की प्लानिंग कररहे सभी व्यक्तियों को पहले ऑनलाइन एयर सुविधा पोर्टल पर सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म में पूरा और तथ्यात्मक विवरण देना होगा। साथ ही यात्रा आरम्भ करने से 72 घंटे के भीतर एक कोरोना नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी अपलोड करनी होगी। इसके अतिरिक्त भारत आने पर जिन व्यक्तियों को टेस्ट की आवश्यकता हैं, पोर्टल पर टेस्ट की ऑनलाइन प्री बुकिंग भी करनी होगी। 

मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?

इस बैंक में जूनियर एग्जीक्यूटिव पद पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

ITI इंस्ट्रक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -