अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर बहस में भारत को घसीटा
अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर बहस में भारत को घसीटा
Share:

अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए बहस दिनोंदिन उग्र होती जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को फिर से भारत, रूस और चीन पर कथित तौर पर कोरोना टोल के आंकड़ों को सही नहीं बताया, क्योंकि उन्होंने डेमोक्रेटिक चैलेंजर जो बिडेन के साथ पहली बहस में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के अपने प्रशासन को सही ठहराने की मांग की थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जलवायु परिवर्तन पर बिडेन के साथ बदले में तीन देशों को भी लाया, जिसमें बताया गया कि भारत, रूस और चीन "हवा में वास्तविक गंदगी भेजते हैं"। ट्रम्प ने बार-बार भारत में कोरोना परीक्षण का दावा किया है, यह दावा करने के लिए कि संयुक्त राज्य अमेरिका इससे बेहतर काम कर रहा है और उच्चतर टोल के लिए अधिक परीक्षण को जोड़ता है। और उन्होंने पहले ही घोषित कर दिया था कि चीन अपने कोरोना संकट की वास्तविक तीव्रता को छुपा रहा है। लेकिन यह संभवत: पहली बार था जब उन्होंने भारत द्वारा अंडर रिपोर्टिंग की थी।

उन्होंने आगे कहा, "आप नहीं जानते कि चीन में कितने मरे। आप नहीं जानते कि रूस में कितने लोग मारे गए। आप नहीं जानते कि भारत में कितने लोग मारे गए, वे बिल्कुल सीधी गिनती नहीं देते हैं, बस आप समझते हैं।” जलवायु परिवर्तन के संदर्भ में ट्रम्प ने भारत और चीन को मारा है। वास्तव में, उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका को पेरिस समझौते से बाहर निकाल दिया और दावा किया कि उसने भारत और चीन को एक मीठा सौदा दिया है। उन्होंने उस दावे को कई बार दोहराया है, हमेशा बिना किसी सबूत या सच्चाई के। ट्रम्प ने कहा, "चीन हवा में असली गंदगी भेजता है, रूस करता है, भारत करता है, वे सब करते हैं," ट्रम्प ने कहा, "अच्छा होना चाहिए था।"

जानिए क्या था संयुक्त राष्ट्र की बैठक का समापन

कुवैत ने चुना अपना नया तानाशाह

जरूर देंखे काजीरंगा नेशनल पार्क, हमेशा याद रहेगा रोमांचक सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -