कुवैत ने चुना अपना नया तानाशाह
कुवैत ने चुना अपना नया तानाशाह
Share:

कुवैत को अब अपना नया तानाशाह मिल गया है। कुवैत के शेख नवाफ अल अहमद अल सबा ने बुधवार को छोटे तेल समृद्ध देश के सत्तारूढ़ अमीर के रूप में शपथ ली, सुरक्षा सेवाओं में लंबे करियर के बाद अपने सौतेले भाई के निधन से सत्ता में चले गए। 83 की उम्र में शेख नवाफ को अपने पूर्ववर्ती स्वर्गीय शेख सबा अल अहमद अल सबा द्वारा चार्टेड राजनयिक रास्ते से हटने की उम्मीद नहीं है। लेकिन उनके समझौते से इस बारे में सोचा गया कि देश में अगला क्राउन प्रिंस कौन बनेगा जो खाड़ी अरब राजशाही के पड़ोस में अपनी जीवंत निर्वाचित संसद और सापेक्ष स्वतंत्रता के लिए जाना जाता है।

दिवंगत शेख सबा बुधवार को कुवैत की अपनी अंतिम यात्रा करने के लिए तैयार थे, उनका ताबूत रोचेस्टर, मिनेसोटा से वापस उड़ान भर रहा था, मेयो क्लिनिक के प्रमुख संयंत्र का घर जहां वह सर्जरी के बाद चिकित्सा उपचार से गुजर रहे थे। हालांकि, उनके दाह संस्कार में आमतौर पर हजारों शोक कुवैतियां और विदेशी अधिकारियों और गणमान्य व्यक्तियों के स्कोर शामिल होंगे, क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण अंतिम संस्कार रिश्तेदारों तक सीमित एक निजी सेवा होगी।

शेख नवाफ ने संसद भवन में कुवैत के नए शासक के रूप में अपना पदभार संभाला, कानून बनाने वालों की पंक्तियों से पहले, अपने पारंपरिक श्वेत वस्त्र पहने और सर्जिकल मुखौटे की वजह से महामारी की वजह से। उसने थोड़ा सिर हिलाया, सम्मान की निशानी में अपने हाथों को उसके सिर पर स्पर्श किया। कम आवाज के साथ, उन्होंने अपने दिवंगत सौतेले भाई को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक छोटा संबोधन दिया और "कुवैत की सुरक्षा को संरक्षित करने" का वादा किया। शेख नवाफ ने तैयार टिप्पणियों में कहा, "पूरे इतिहास में कुवैत ने गंभीर और कठिन चुनौतियों को देखा है, जिसे हम साथ मिलकर पूरा करने में सफल रहे हैं।"

जानिए क्या था संयुक्त राष्ट्र की बैठक का समापन

जरूर देंखे काजीरंगा नेशनल पार्क, हमेशा याद रहेगा रोमांचक सफर

अमेरिका: ट्रम्प-बिडेन के बीच कोरोनावायरस मुद्दे पर हुई तीखी बहस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -