वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट 2021 के लिए जनता के सुझावों का किया स्वागत
वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट 2021 के लिए जनता के सुझावों का किया स्वागत
Share:

मोदी के 2.0 कैबिनेट का तीसरा बजट, केंद्रीय बजट 2021, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी, 2021 को पेश करने की संभावना है। केंद्रीय मंत्रालय ने घोषणा की है कि उसके हितधारक सूक्ष्म बजट पर वार्षिक बजट 2021-22 के लिए विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। साइट MyGov प्लेटफॉर्म पर लॉन्च की जाएगी। वित्त मंत्रालय ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, यह ऐप 15 नवंबर, 2020 तक लाइव हो जाएगा और बजट के लिए विचार प्राप्त करने के लिए 30 नवंबर, 2020 तक खुला रहेगा।

वित्त मंत्रालय पिछले वार्षिक बजट के लिए विचारों की तलाश के लिए उद्योग / वाणिज्य संघों, व्यापार निकायों और विशेषज्ञों के साथ नॉर्थ ब्लॉक में बजट पूर्व परामर्श आयोजित कर रहा है। मंत्रालय को मुख्य रूप से महामारी के प्रकोप के कारण विभिन्न क्षेत्रों के साथ बजट पूर्व परामर्श आयोजित करने के लिए विभिन्न तिमाहियों से सुझाव मिले हैं। वित्त मंत्रालय के अनुसार, "विभिन्न संस्थानों / विशेषज्ञों से सुझाव प्राप्त करने के लिए एक समर्पित ईमेल बनाने का निर्णय लिया गया है। इस आशय का एक विशिष्ट संचार शीघ्र ही भेजा जाएगा"। आम जनता को बजट 2021-22 के लिए अपने विचारों को प्रस्तुत करने के लिए MyGov पर पंजीकरण करना होगा।

वित्त मंत्रालय ने वार्षिक बजट 2021-22 परामर्शों को भारत के लोगों के करीब ले जाकर अधिक भागीदारी और लोकतांत्रिक बनाने का निर्णय लिया है। "प्रस्तुतियाँ आगे भारत सरकार के संबंधित मंत्रालयों / विभागों द्वारा जांच की जाएगी। यदि आवश्यक हो, तो व्यक्तियों को ईमेल / मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। पंजीकरण के समय उनके प्रस्तुतिकरण पर स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए पोर्टल प्रदान किया जाएगा। 

चाइनीज प्रॉडक्ट्स के खिलाफ थे पिता, बेटी के लिए खुद ही बना दी टॉय कार

एक तरफा प्यार में पागल लड़के ने युवती पर फेंका तेजाब, हुई मौत

उपमुख्यमंत्री पर फंसा पेंच! सुशील मोदी के नाम पर राजनाथ ने नहीं दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -