चाइनीज प्रॉडक्ट्स के खिलाफ थे पिता, बेटी के लिए खुद ही बना दी टॉय कार
चाइनीज प्रॉडक्ट्स के खिलाफ थे पिता, बेटी के लिए खुद ही बना दी टॉय कार
Share:

मुंबई: देश के राज्य महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवड क्षेत्र में रहने वाली 6 वर्ष की तंजीला फैमिली के साथ मुंबई गई तो वहां एक मॉल में टॉय कार को बच्चों को चलाता देख उसका मन मचल गया। नन्हीं तंजीला ने फादर से जिद कर डाली कि उसे अपने लिए घर पर ऐसा ही टॉय चाहिए। तंजीला के फादर जावेद शेख (उम्र 31 साल) ने बाजार से ऐसी कार के दाम का पता किया। बाजार में ऐसी टॉय कार का रेट 60,000 रुपए था। दाम से अधिक जावेद को उसके चाइनीज प्रोडक्ट होने की बात चुभी।

जावेद तथा उनके 55 साल के पिता हुसैन शेख चाइनीज प्रोडक्ट के उपयोग के खिलाफ हैं। विशेष रूप से सरहद पर चीन ने बीते कुछ माह से जिस प्रकार का व्यवहार अपना रखा है। इसके अतिरिक्त COVID-19 वायरस से निपटने को लेकर चीन ने जिस प्रकार काम किया तथा विश्वभर की आलोचनाओं की परवाह नहीं की, उसने भी पिता-बेटे का मन खिन्न कर रखा था। इसलिए उनका पूरा जोर ‘मेक इन इंडिया प्रोडक्ट्स’ ही क्रय करने पर रहता है।  

दूसरी तरफ तंजिला की बालहठ थी कि उसे वही रोड पर चलने वाली चमकदार, नरम सीट वाली ऑटोमैटिक टॉय कार ही चाहिए। दोनों ने निर्धारित किया कि वो चाइनीज प्रोडक्ट तो नहीं क्रय करेंगे, किन्तु अपनी लाडली तंजीला को मायूस भी नहीं होने देंगे। जावेद के साथ ये अच्छी बात है कि वो स्वयं अपना ऑटोमोबाइल रिपेयर गैराज चलाते हैं। यहां पर कारों की रिपेयर के साथ पेंटिंग का भी कार्य होता है। जावेद के अनुसार, उन्होंने जिलें के एक बड़े कार रिपेयर एंड मेंटिनेस हाउस में 10 वर्ष कार्य किया है। जावेद ने इरादा बना लिया कि वो अपने हाथों से ही अपनी लाडली तंजीला के सपने की कार बना कर रहेंगे। तंजीला को किसी प्रकार मनाया गया कि शीघ्र ही पसंद की कार उसे मिल जाएगी। और उन्होंने बनाकर दी भी है।  

एक तरफा प्यार में पागल लड़के ने युवती पर फेंका तेजाब, हुई मौत

उपमुख्यमंत्री पर फंसा पेंच! सुशील मोदी के नाम पर राजनाथ ने नहीं दी मंजूरी

अब्बा सैफ और माँ करीना के साथ घूमने निकले थे तैमूर, सामने आया ये मजेदार वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -