दक्षिण सूडान में बाढ़ से 835,000 लोग प्रभावित हैं
दक्षिण सूडान में बाढ़ से 835,000 लोग प्रभावित हैं
Share:

 


दक्षिण सूडान: संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, दक्षिण सूडान में बाढ़ ने 835,000 लोगों को विस्थापित किया है, जिससे विस्थापन, हिंसा, खाद्य असुरक्षा और आजीविका में व्यवधान का खतरा बढ़ गया है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, मई से देश के निवासियों को बाढ़ प्रभावित कर रही है। आधिकारिक खाते के अनुसार, 200,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और उन्हें जोंगलेई, यूनिटी और अपर नाइल राज्यों में सहायता की आवश्यकता है। कार्यालय के अनुसार, तेल-समृद्ध एकता राज्य की राजधानी बेंटियू छह दशकों में सबसे भीषण बाढ़ का सामना कर रही है, और 200,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और उन्हें सहायता की आवश्यकता है।

दक्षिण सूडान में मानवीय संगठनों ने 619,000 लोगों को भोजन कराया है, लगभग 477,000 लोगों को आपातकालीन पानी, स्वच्छता और स्वच्छता सहायता प्रदान की है, और पिछले 11 महीनों में 227,000 व्यक्तियों को स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की है।
उन्होंने  कहा, "पांच साल से कम उम्र के बच्चों में कुपोषण के चिंताजनक स्तर नए आईडीपी बस्तियों के स्थानों में देखे गए हैं," यह देखते हुए कि देश में पहले से ही 2 मिलियन आईडीपी हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

किम जोंग-उन अपने दिवंगत पिता के लिए स्मृति समारोह में हुए शामिल

वर्चुअल वर्ल्ड में ये देश शुरू करना चाह नया दूतावास, जानिए किस तरह होगा सारा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -