किम जोंग-उन अपने दिवंगत पिता के लिए स्मृति समारोह में हुए शामिल
किम जोंग-उन अपने दिवंगत पिता के लिए स्मृति समारोह में हुए शामिल
Share:

 


प्योंगयांग के राज्य मीडिया के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने अपने पिता किम जोंग-इल मृत्यु की 10 वीं वर्षगांठ पर अपने पिता के लिए एक स्मारक सेवा में भाग लिया।

खबरों के मुताबिक, यह कार्यक्रम प्योंगयांग में सूर्य के कुमसुसान पैलेस के प्लाजा में हुआ, जो उत्तर के पूर्व नेताओं की याद में एक मकबरा है। किम जोंग-इल की मृत्यु 17 दिसंबर, 2011 को उत्तर कोरिया पर शासन करने के बाद हुई। दिवंगत नेता के तीसरे बेटे किम जोंग-उन ने उत्तर कोरिया की कमान संभाली थी।

उत्तर कोरिया दिवंगत नेता के सम्मान में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित करके और वर्तमान नेता के प्रति निष्ठा पर जोर देकर इस अवसर की तैयारी कर रहा है। उत्तर के आधिकारिक समाचार पत्र, रोडोंग सिनमुन ने पहले पन्ने के संपादकीय में कहा कि सरकार को अपनी पंचवर्षीय विकास योजना के प्रथम वर्ष के लक्ष्यों को पूरा करने के प्रयासों के साथ आगे बढ़ना चाहिए, जो किम जोंग के नेतृत्व में एक जनवरी पार्टी कांग्रेस में सामने आया था। 

चीन में उत्तर कोरियाई दूतावास ने गुरुवार को किम जोंग-इल के लिए एक स्मारक सेवा की मेजबानी की, जिसमें दोनों देशों के घनिष्ठ संबंधों पर जोर दिया गया।

चोटिल होने की वजह से कैरोलिना प्लिसकोवा गेम से हुई बाहर

स्थगित हुई मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता, 17 कंटेस्टेंट्स कोरोना पॉजिटिव

एक बार फिर मिजोरम में महसूस हुए भूकंप के झटके, जानिए क्या रही इसकी तीव्रता

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -