बुजुर्ग का 5 बार टीकाकरण, आ गई छठवीं बार वैक्सीन लगवाने की तारीख

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से हाल ही में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहां एक शख्स को पांच बार वैक्सीन लगा दी गई है, हालाँकि यह सिर्फ कागजों पर हकीकत में नहीं। आप सभी को यह जानने के बाद हैरानी होगी कि इस शख्स को छठवीं बार वैक्सीन लगवाने के लिए तारीख भी आ गई है। इस समय शख्स के पास तीन ऑनलाइन टीकाकरण प्रमाण पत्र मौजूद है। इस पूरे मामले को जिले के सरधना का बताया जा रहा है। यहां के रहने वाले 73 साल के बुजुर्ग चौधरी रामपाल सिंह को कागजों में पांच बार वैक्सीन लग गई।

बताया जा रहा है उन्होंने पहली वैक्सीन डोज 16 मार्च और दूसरी 8 मई 2021 को लगवाई थी। वहीं इसका वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी उनको दे दिया गया, हालाँकि जब उन्होंने ऑनलाइन अपना प्रमाण पत्र निकालना चाहा तो वह नहीं मिल पाया। बताया जा रहा है रामपाल वैक्सीन सर्टिफिकेट के लिए स्वास्थ्य विभाग के ऑफिस पहुंचे, हालाँकि उन्हें सर्टिफिकेट नहीं दिया गया। जी दरअसल वह सर्टिफिकेट के लिए बार-बार ऑफिस के चक्कर लगाते रहे और इसके बाद, जब सरकारी वेबसाइट पर उन्होंने चेक किया तो उनके तीन सर्टिफिकेट के बारे में जानकारी मिली। बताया जा रहा है पहले दो सर्टिफिकेट में उनको दो-दो डोज लगी हैं जबकि तीसरे सर्टिफिकेट में एक डोज लगी है।

वहीं तीसरे सर्टिफिकेट में वैक्सीन की अगली डोज उन्हें दिसंबर 2021 में लगाई जानी है। इन सभी के बारे में बात करते हुए रामपाल ने बताया, 'उन्होंने वैक्सीन की केवल पहली 2 डोज ही स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर लगवाई थी।' अब इस समय स्वास्थ्य विभाग इस मामले की जांच कर रहा है। आपको बता दें कि रामपाल हिंदू युवा वाहिनी में नगर संयोजक हैं।

मुंबई: भारी बारिश का अलर्ट

UP:गणेश विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 5 लोग

ब्रह्म मोहिंद्र, सुखजिंदर रंधावा होंगे पंजाब के डिप्टी सीएम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -