भारतीय नौसेना के पांच नौकायन जहाजों ने  श्रीलंका का दौरा किया
भारतीय नौसेना के पांच नौकायन जहाजों ने श्रीलंका का दौरा किया
Share:

 

कोलंबो: दोनों देशों के बीच नौसैनिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय नौसेना के पांच जहाज अब श्रीलंका का दौरा कर रहे हैं। भारतीय उच्च के एक बयान के अनुसार, स्वदेशी नौकायन पोत महादेई, तारिणी, बुलबुल, कदलपुरा और हरियाल श्रीलंका नौसेना को समुद्री नौकायन प्रशिक्षण और विशेषज्ञता प्रदान करने के लक्ष्य के साथ 10 से 19 मार्च तक दक्षिण भारतीय द्वीप का दौरा करेंगे। कोलंबो में आयोग

"युद्धपोत 10 मार्च से 13 मार्च, 2022 तक त्रिंकोमाली में थे, और कोलंबो में समुद्री नौकायन प्रशिक्षण के लिए दो महिला अधिकारियों सहित चौदह श्रीलंका नौसेना अधिकारियों को शामिल किया गया था। बंदरगाह चरण के दौरान, एक भारतीय नौसेना अधिकारी ने शुरू करने के लिए विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया था। अधिकारी "बयान जोड़ा।

कमोडोर बी.आर. भारतीय नौसेना के नौकायन दस्ते के वरिष्ठ अधिकारी सिंह ने त्रिंकोमाली में कॉमएस्ट, रियर एडमिरल जयंत कुलरत्ने और डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ, कॉमवेस्ट, रियर एडमिरल ए.यू.सी. का दौरा किया। बयान के अनुसार, कोलंबो में डी सिल्वा।

"भारतीय नौसेना के समुद्री-नौकायन अनुभव से श्रीलंकाई नौसेना के अधिकारियों के बीच इस साहसिक गतिविधि के लिए एक तीव्र इच्छा पैदा होने की संभावना है।" भारत के आईएनएसवी मधेई के कमांडर दिलीप डोंडे ने 2010 में अकेले दुनिया की परिक्रमा की और भारत के आईएनएसवी मधेई के लेफ्टिनेंट कमांडर अभिलाष टॉमी ने 2012 में एक नॉन-स्टॉप एकल अभियान का प्रदर्शन किया।

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -