ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की
ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की
Share:

 

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने पूर्वोत्तर में देश की हालिया विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित शहरों में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अतिरिक्त धन की घोषणा की है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट्स ने कहा कि संघीय सरकार महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं और प्रभावित लोगों के लिए अतिरिक्त मानसिक स्वास्थ्य उपचार पर अतिरिक्त ऑस्ट्रेलियन डॉलर (ए $) 35.9 मिलियन (26.2 मिलियन अमरीकी डालर) खर्च करेगी।

योजना में अगले दो वर्षों में मानसिक स्वास्थ्य देखभाल में $ 31.2 मिलियन शामिल हैं, जिसमें $ 16.6 मिलियन तत्काल मनोवैज्ञानिक जरूरतों से निपटने के लिए जा रहे हैं।

उत्तरी न्यू साउथ वेल्स (NSW) और दक्षिणी क्वींसलैंड (QLD) में बाढ़ ने हजारों घरों को तबाह कर दिया और कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

हंट ने एक बयान में कहा कि बाढ़ का दीर्घकालिक प्रभाव होगा।

"सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सहायता का यह पैकेज अगले दो वर्षों में प्रदान किया जाएगा क्योंकि हम जानते हैं कि अगले कुछ महीनों में सहायता की आवश्यकता होगी, और क्वींसलैंड और एनएसडब्ल्यू के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रहने वालों को पर्याप्त निरंतर सहायता की आवश्यकता होगी।" 

लेबर पार्टी, जो सरकार के विरोध में है, बाढ़ की स्थिति पर सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना करती रही है। लेबर के रक्षा प्रवक्ता ब्रेंडन ओ'कॉनर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल को प्रभावित क्षेत्रों में जल्द से जल्द तैनात किया जाना चाहिए था।

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -