कोरोना के चलते श्रीलंका ने बंद किया अपनी मछली बाजार, कई इलाकों में कर्फ्यू

कोरोना के चलते श्रीलंका ने बंद किया अपनी मछली बाजार, कई इलाकों में कर्फ्यू

कोलंबो: कोरोना महामारी के प्रसार को देखते हुए गुरुवार को श्रीलंका के मुख्य मछली बाजार को बंद कर दिया गया और कई इलाकों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया। सरकार ने कोलंबो के कुछ इलाकों में और राजधानी के बाहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया है। दरअसल, पश्चिमी प्रांत के कम से कम छह गांवों में इस माह कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले दर्ज किए गए थे।  कोलंबो भी पश्चिमी प्रांत में ही पड़ता है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने 49 व्यापारियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद देश के प्रमुख मछली बाजार को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कोलंबो के बाहरी इलाके में स्थित बाजार में सैकड़ों अन्य व्यापारियों के भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है। देश में गुरुवार तक 2,510 मामले एक वस्त्र फैक्टरी से संबद्ध रहे हैं और अधिकारियों ने बीते दो महीनों में प्रथम सामुदायिक संक्रमण के रूप में इसकी शिनाख्त की है।

स्कूल और मुख्य सरकारी दफ्तर बंद हैं, लोगों के एकत्र होने पर पाबन्दी है और सार्वजनिक वाहनों का ऑपरेशन भी बंद रखा गया है। श्रीलंका में मार्च से अब तक संक्रमण के कुल 5,811 मामले दर्ज किए हैं, जबकि 13 लोगों की जान गई है।

मध्य वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन से गई 114 लोगों की जान, 21 हुए लापता

टीचर की हत्या के बाद फ्रांस में आक्रोश, पेरिस की दीवारों पर दिखाए जा रहे पैगम्बर के कार्टून

कोरोना के कारण घुटनों पर पाकिस्तान, 140 फीसद बढ़े मौत के मामले