बारामुला: अलगाववादियों के मुंह पर करारा तमाचा, भारी मात्रा में वोट डालने पहुंचे मतदाता

बारामुला: अलगाववादियों के मुंह पर करारा तमाचा, भारी मात्रा में वोट डालने पहुंचे मतदाता

श्रीनगर: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत जम्मू कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट पर वोटिंग चल रही है। हुर्रियत के विरोध के बाद भी सुबह 7 बजे से पोलिंग बूथों पर मतदाता जुटने शुरू हो गए। 8 बजे के बाद से यहां पोलिंग बूथ पर वोटर्स की अच्छी खासी तादाद देखी जा रही है। कश्मीरियों ने अलगाववादियों के मुंह पर करारा तमाचा मारते हुए सुबह ही मतदान केंद्र के बाहर कतार लगा ली। कई वोटर बूथ के बाहर खुशी में झूम रहे हैं।

आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम नायडू ने डाला वोट

उल्लेखनीय है कि हुर्रियत ने एक बयान जारी करते हुए जम्मू कश्मीर में गुरुवार पूर्ण बंद का आह्वान किया था। बारामूला और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा भी दिन के लिए बंद कर दी गई है। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनज़र रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया इनपुट मिले हैं कि एलईडी लैस स्कार्पियो से कुछ आत्मघाती आतंकवादी निकले हैं। सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को ऐसी भनक लगी है कि घाटी के सरहदी क्षेत्र के दो गाइड को फिदायीन हमलावरों की सहायता के लिए लगाया गया है।  इस खुफिया जानकारी के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ को सतर्क कर दिया गया है।

लोकसभा चुनाव: 9 बजे तक नोएडा में 15 और बिजनौर में 13.5 प्रतिशत मतदान, लोगों में उत्साह

प्रथम चरण के तहत जम्मू कश्मीर में 2 सीटों पर मतदान चल रहा है। जम्मू लोकसभा सीट से 24 प्रत्याशियों के मध्य चुनावी मुकाबला है। सुबह के समय यहां बूथों पर कम भीड़ दिखाई दी थी। वहीं, पूंछ में एक बूथ बिलकुल खाली दिखाई दिया, वहां केवल सुरक्षाकर्मी नजर आ रहे थे। इस सीट पर भाजपा के जुगल किशोर, कांग्रेस के रमन भल्ला और नेशनल पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह मुख्य प्रत्याशियों में से हैं। कांग्रेस प्रत्याशियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन प्राप्त है। 

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- लोकतंत्र के महाकुम्भ में जरूर डुबकी लगाएं

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

आज रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी