पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची विजाग स्टील प्लांट, दूसरे राज्यों में जल्द होगी सप्लाई
पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची विजाग स्टील प्लांट, दूसरे राज्यों में जल्द होगी सप्लाई
Share:

कोरोना मामलों के कारण भारत में हर जगह से ऑक्सीजन की कमी की सूचना मिलती है। एक goo dnews ने कहा कि पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस गुरुवार की तड़के कोविड-19 रोगियों के लिए महाराष्ट्र में 100 टन से अधिक तरल मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) की आपूर्ति करने के लिए राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड विजाग स्टील प्लांट (RINL -VSP) में पहुंची। 

यहां साझा करते हैं कि सात खाली क्रायोजेनिक टैंकरों में ऑक्सीजन भरने की प्रक्रिया जल्द ही यहां शुरू होगी। प्रत्येक टैंकर की क्षमता 100 टन से अधिक की होती है, जिसमें कोविड-19 रोगियों की चिकित्सीय स्थितियों को पूरा करने के लिए महाराष्ट्र से निकलने से पहले प्रोटोकॉल के अनुसार भरने, तौलने और सुरक्षा जांच की प्रक्रिया को पूरा करने में लगभग 20 से 24 घंटे का समय लगेगा। 

 RINL-Vizag Steel में एयर सेपरेशन प्लांट (ASP) के स्रोत की रिपोर्ट पर विश्वास करें तो ऑक्सीजन निष्कर्षण संयंत्रों की पाँच इकाइयाँ हैं, जिनमें से तीन 550 टन की हैं और बाकी दो 600 टन प्रतिदिन की क्षमता की हैं। हर दिन औसतन, एएसपी 2,600 टन ऑक्सीजन गैस और 100 टन तरल ऑक्सीजन का उत्पादन करता है। आरआईएनएल ने पिछले सप्ताह आंध्र प्रदेश और अन्य राज्यों में केंद्र के निर्देशानुसार लगभग 400 टन एलएमओ की आपूर्ति की है। हालांकि, RINL प्रति वर्ष 7.3 मिलियन टन स्टील प्लांट चलाता है, जिसने पिछले वित्त वर्ष में 8,842 टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की है। कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति ने कोविड-19 रोगियों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन और बिस्तरों की मांग में वृद्धि देखी है और कई राज्य आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति में कमी की रिपोर्ट कर रहे हैं।

सलमान की फिल्म के ट्रेलर की टाइगर ने की तारीफ

शॉकिंग! शख्स ने अपनी ही मां का किया कत्ल, फिर 1000 टुकड़ों में काटकर कुत्ते के साथ मिलकर किया लंच

ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए भारतीय रेलवे ने की ये बड़ी मदद 

झाँसी के मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित महिला ने की आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -