राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक आज, शामिल होंगे महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय
राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक आज, शामिल होंगे महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय
Share:

अयोध्या: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करने के लिए बनाई गई ट्रस्ट की आज पहली मीटिंग होने जा रही है. दिल्ली में प्रस्तावित इस बैठक में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सभी सदस्यों के साथ रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय भी शामिल होंगे. मीटिंग में उत्तर प्रदेश के दो IAS अफसरों को भी शामिल किया गया है. दोनों अफसरों को दिल्ली बुलाया गया है.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को शामिल किया गया है. इसके साथ ही छोटी छावनी के महंत महंत नृत्य गोपाल दास और विश्व हिंदू परिषद के चंपत राय को भी ट्रस्ट में जगह दी जाएगी. शाम 5 बजे की बैठक के बाद औपचारिक घोषणा की जाएगी. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र बनने के बाद ही महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट में जगह देने की मांग उठी थी.

ट्रस्ट की पहली मीटिंग रामलला के वकील रहे परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित आवास पर होगी. मीटिंग के लिए ट्रस्ट के सभी सदस्य दिल्ली पहुंच गए हैं. मीटिंग में राम मंदिर निर्माण की तारीख पर सदस्यों के बीच विचार-विमर्श होगा. मंदिर निर्माण का तरीका क्या रहेगा, इस पर भी ट्रस्ट के सदस्य आपस में मंथन करेंगे. इसके साथ ही 2 नए सदस्यों का चुनाव किया जाएगा और मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के तरीके पर भी मंथन होगा.

दिल्ली महिला आयोग : स्वाति मालीवाल ने अपने पति से लिया तलाक, ट्वीट कर लिखा भावुक पोस्ट

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव, जानिए आज के भाव

नीलामी से पहले एयर इंडिया ने कर दिया ऐसा काम, पीएम मोदी भी बोल उठे - वाह !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -