सुबह 4 बजे नारियल चढ़ाकर पुणे से रवाना हुआ कोरोना वैक्सीन का पहला ट्रक, वायरल वीडियो
सुबह 4 बजे नारियल चढ़ाकर पुणे से रवाना हुआ कोरोना वैक्सीन का पहला ट्रक, वायरल वीडियो
Share:

पुणे: पुणे से सीरम इंस्टिट्यूट से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आज यानी मंगलवार सुबह रवाना कर दी गई। जी दरअसल आज सुबह चार बजे यहां सबसे पहले विधिवत पूजा की गई और उसके बाद तीन ट्रकों को एयरपोर्ट के लिए भेज दिया गया। बताया जा रहा है नारियल फोड़कर ट्रकों को रवाना किया गया। जी दरअसल पुणे एयरपोर्ट से विशेष विमान के जरिए यह वैक्सीन देश के विभिन्न शहरों में पहुंचाई जाएगी, जहां 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा. वैसे यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण प्रोग्राम होने वाला है, जिसका ऐलान बीते शनिवार को ही पीएम मोदी ने कर दिया।

आपको हम यह भी बता दें कि देश की दो दवा निर्माता कंपनियों की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिली है, इनमें एक सीरम इस्टिट्यूट है, जिसने Covishield नाम से कोरोना वैक्सीन बनाई है। वैसे आज तीन ट्रकों को एयरपोर्ट के लिए भेजने के दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा रही। इस बारे में बात करते हुए पुणे की डीसीपी नम्रता पाटिल ने बताया, 'वैक्सीन की पहली खेप यहां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से भेजी गई है। हमने विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की है।'

इसी के साथ एसबी लॉजिस्टिक (पुणे एयरपोर्ट से वैक्सीन का हवाई परिवहन संभालने वाली कंपनी) के एमडी संदीप भोसले ने बताया कि, 'कुल 8 उड़ानें आज कोविशिल्ड वैक्सीन को पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 13 विभिन्न स्थानों पर ले जाएंगी। पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना होगी।' फिलहाल इस दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो ANI द्वारा शेयर किया गया है. आप देख सकते हैं यह वीडियो दमदार है. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि देश भर में 41 स्थानों पर टीकों के वितरण के लिए अंतिम रूप दिया गया है।

अनुष्का के घर गुंजी किलकारी तो प्रियंका चोपड़ा ने भी किया बेबी प्लानिंग का खुलासा

केरल: नाविक अभिलाष टॉमी गोल्डन ग्लोब रेस 2022 की तैयारी के लिए भारतीय नौसेना से हुए सेवानिवृत्त

BB14 हाउस से बेघर हुए विकास गुप्ता, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -